मतगणना प्रत्येक पण्डाल में विधान सभावार 14-14 टेबिलों पर की जायेगी:-जिला निर्वाचन अधिकारी

मतगणना प्रत्येक पण्डाल में विधान सभावार 14-14 टेबिलों पर की जायेगी:-जिला निर्वाचन अधिकारी

मतगणना प्रत्येक पण्डाल में विधान सभावार 14-14 टेबिलों पर की जायेगी:-

जिला निर्वाचन अधिकारी मतगणना एजेन्टो के नाम एवं फोटो 20 मई तक उपलब्ध करा दें:- पुलकित खरे हरदोई, सू0वि0, 15 मई 2019ः- लोक सभा सामान्य निर्वाचन 2019 के हुए मतदान की 23 मई 2019 को होने वाली मतगणना के सम्बन्ध में कलेक्टेªट सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी पुलकित खरे उपस्थित समस्त राजनैतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मतगणना 23 मई को मण्डी समिति में होगी और मतगणना के लिए समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है।

उन्होने बताया कि मतगणना प्रत्येक पण्डाल में विधान सभावार 14-14 टेबिलों पर की जायेगी और पोस्टल बैलेट और स्कैनिंग के लिए अलग से टेबिल लगायी जायेगी और सभी प्रत्यासियों एवं निर्वाचन एजेन्ट की उपस्थिति में ईवीएम मशीनों को स्ट्रांग रूम से निकालकर मतगणना टेबिल तक लाया जायेगा तथा प्रत्यासी, निर्वाचन एजेन्ट व मतगणना एजेन्ट के हस्ताक्षर के उपरान्त मतगणना प्रारम्भ कर दी जायेगी।

श्री खरे ने सभी प्रतिनिधियों से कहा कि वह अपने मतगणना एजेन्टो के नाम एवं फोटो 20 मई तक उपलब्ध करा दे ताकि उनके पास जारी किये जा सके। उन्होने कहा कि सभी एजेन्ट मतदान की समाप्ति तक पास को लगाये रखेगें और आर0ओ0/एआरओ के पास केवल प्रत्यासी व उनका निर्वाचन एजेन्ट ही बैठ सकेगें और मगणना एजेन्ट मतगणना जाली के बाहर बैठेगें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना के दौरान कोई भी प्रत्यासी,

निर्वाचन एजेन्ट व मतगणना एजेन्ट अपने साथ मोबाइल, बीड़ी, सिगरेट, माचिस, पानी एवं अन्य प्रतिबन्धित चीजे लेकर नहीं जायेगें और सभी एजेन्ट अपने मोबाइल मीडिया सेन्टर पर जमा करने के बाद ही मतगणना स्थल में प्रवेश दिया जायेगा। उन्होने कहा कि मतगणना के उपरान्त तथा मतगणना परिणाम घोषित होने से पहले एक टेबिल पर पांच बूथों के ईवीएम मशीन एवं वीवी पैड की मतगणना का मिलान समस्त प्रत्यासियों एवं निर्वाचन एजेन्टों की उपस्थित में वीडियोग्राफी कराते हुए कराया जायेगा तथा मतगणना में पूर्ण पारदर्शिता बरती जायेगी। मतगणना एजेन्ट रिलीबर के सम्बन्ध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि नियुक्त एजेन्टो को रिलीब देने के लिए पांच-पांच रिलीबर दिये जायेगें।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोक सभा हरदोई के मतगणना एजेन्टों के पास उनके द्वारा तथा मिश्रिख लोक सभा के एजेन्टों के पास आर0ओ0/मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार द्वारा जारी किये जायेगें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, उप जिला निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार सिंह, सभी विधान सभा के एआरओ, सहायक निदेशक कुमकुम शर्मा, मिश्रिख प्रत्यासी नीलू सत्यार्थी सहित अन्य दलों के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहें।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments