राज्यमंत्री ने 28 महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन बांटे

राज्यमंत्री ने 28 महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन बांटे

राज्यमंत्री ने 28 महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन बांटे
.
जिले में अब तक 2,40,081 परिवार निःशुल्क  गैस कनेक्शन से लाभान्वित हुए: डीएम

राहुल गुप्ता की रिपोर्ट हरदोई
.
हरदोई। आज गांधी भवन परिसर में पूर्ति विभाग की ओर से आयोजित प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत संवाद एवं नव गैस कनेक्शन वितरण समारोह में मुख्य अतिथि राज्यमंत्री खाद्य एवं रसद, नागरिक, आपूर्ति एवं बाट-माप श्री अतुल गर्ग ने उपस्थित नव गैस कनेक्शन प्राप्त करने एवं पूर्व की लाभार्थी महिलाओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारत सरकार ने गांव की महिलाओं को चूल्हें के धुएं से होने वाली गम्भीर बीमारियों से बचाव के लिए गरीब महिलाओं को निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरण कराने का फैसला लिया ताकि गांव की गरीब महिलाओं को भी धुएं से होेने वाली गम्भीर बीमारियों से बचाया जा सके।
 उन्होंने कहा कि सरकार सौभाग्य योजना के तहत गांव के गरीबों के घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन कराने के साथ शहरी एवं ग्रामीण इलाकों में सभी पात्र राशन कार्ड धारकों को राशन उपलब्ध कराया जा रहा है और नये पात्र लोगों के राशन कार्ड बनाने का कार्य भी किया जा रहा हैं। 

इस अवसर पर सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने कहा कि भारत व प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों को ध्यान में रखकर विभिन्न योजनाओं का संचालन किया जा रहा है और सभी पात्र व्यक्तियों को योजनाओं का लाभ भी दिया जा रहा है। 

जिलाधिकारी पुलकित खरे ने कहा कि जनपद में पिछले 6 माह में 2, 40, 081 निःशुल्क गैस कनेक्शन ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं को उपलब्ध करायें गये है इस लिए महिलायें भारत सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना का लाभ प्राप्त करने के उपरान्त गैस के उपयोग करने की सारी जानकारी विधिवत जान लें ताकि गैस का प्रयोग करते समय किसी प्रकार की असावधानी न रहें। श्री खरे ने कहा कि महिलायें गैस रखने के स्थान, घर एवं घर के आस-पास को साफ-सुधरा रखें ताकि बच्चों को बीमारियों से बचाया जा सके।
कार्यक्रम में मंत्री, विधायक व जिलाधिकारी ने जनपद की विभिन्न एजेंसियों की ओर से 28 नवीन गैस कनेक्शन की लाभार्थी महिलाओं को गैस चूल्ला एवं प्रमाण पत्र प्रदान कियें। कार्यक्रम में आये मंत्री, विधायक एवं जिलाधिकारी का धन्यवाद गैस एजेंसी समिति के अध्यक्ष राकेश अग्रवाल ने ज्ञापित किया।
 इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी सुनील कुमार पाण्डेय ने निःशुल्क गैस कनेक्शन वितरण राशन वितरण के सम्बन्ध में विस्तार से जानकारी दी।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments