मोबाइल से बुलाया और फिर कर दी युवक की हत्या

मोबाइल से बुलाया और फिर कर दी युवक की हत्या
  • आँखे फोडी, तथा जीभ और गुप्तांग भी काटे

किशोर राठौर 


शाहाबाद (हरदोई)।

घर में बच्चे के नामकरण को लेकर हंसी खुशी का माहौल था कि देर रात आयी एक फोन कॉल के कुछ घंटों के बाद ही घर में व्याप्त अफरा-तफरी सुबह होने पर करुण क्रंदन में तब्दील हो गयी। 

 मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय कोतवाली अन्तर्गत ग्राम नेवादा निवासी सचिन (30)पुत्र फूलचंद्र की अज्ञात लोगों ने हत्या कर शव को पिपरिया पुल के बांध के पास फेंक दिया। गांव बालों ने बताया कि हत्या इतने वीभत्स ढंग से की गयी थी कि शव को देखकर लोगों की रुह तक काँप जाती।

हत्यारों ने मृतक की आँखे फोड दी तथा उसकी जीभ तथा गुप्तांग भी काट दिये। पेट को इस तरह फाड़ दिया कि उसकी आंते बाहर निकली हुयी थी। शव को देखकर हत्या के पीछे अनैतिक संबंधो की आशंका व्यक्त की जा रही है। घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्र में सनसनी व्याप्त हो गयी। 

घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने स्वयं घटनास्थल का निरीक्षण किया तथा मृतक के परिजनों से मुलाकात कर अधीनस्थों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।    इस संबंध में मृतक के भाई संतराम पुत्र फूलचंद्र निवासी ग्राम नेवादा ने पुलिस को तहरीर दी जिसमें उसने दर्शाया है कि कि 6 मई को उसके भाई सचिन कुमार के मोबाइल पर एक अज्ञात काल आई तथा उसे पिपरिया पुल के पास बुलाया। काफी समय बीत जाने के बाद भी जब वह वापस नहीं लौटा तब सुबह उसको तलाश किया गया तब पिपरिया पुल के पास बंधा के नीचे शव पड़ा मिला तथा उसकी मोटरसाइकिल बंधा के ऊपर खडी मिली। संतराम कहा कि उसके भाई के शरीर पर चाकू के घाव प्रतीत होते हैं। 

पुलिस ने अपराध क्रमांक 274 पर भारतीय दंड संहिता की धारा 302, 201 के तहत अभियोग पंजीकृत कर दिया है । अपर पुलिस अधीक्षक, क्षेत्राधिकारी तथा प्रभारी निरीक्षक इस मामले को लेकर हर पहलू पर गहनता नजर रखे हुये हैं। गांव के टाइगर नामक व्यक्ति के अलावा कई अन्य लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर रही है।

 
 बताया जाता है कि मृतक ने अपनी पहली पत्नी को छोड दिया था। उसके बाद उसने दूसरी शादी कर ली। मृतक के घर में उसकी पत्नी तथा एक बच्चा है। मृतक के पांच भाई तथा दो बहनें हैं। दोनों बहनों की शादी हो चुकी है। 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments