जिले के सभी तालाबों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये: पुलकित खरे

 जिले के सभी तालाबों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये: पुलकित खरे

 

हरदोई:-

  जिलाधिकारी पुलकित खरे ने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों से कहा है कि अधिकांश ग्रामवासी पशुओं को पानी पिलाने व नहलाने आदि कार्याे के लिए तालाबों पर निर्भर है

इसके अतिरिक्त वर्तमान में चल रही तेज हवाओंके कारण अग्निकांड की घटनाओं में अभिवृद्व हो रही है तथा आग बुझाने के लिए तालाबों में उपलब्ध पानी एक प्रमुख श्रोत है, जिससे आग पर तत्काल नियंत्रण पाया जा सकता है इसलिए आवश्यक है कि सभी तालाबों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित की जाये।

 

उन्होंने निर्देश दिये है कि सभी खण्ड विकास अधिकारी जिन तालाबों में विगत 03 वर्षो में मनरेगा के अन्तर्गत कार्य हुआ है उनके तत्काल पानी भरवा दें और जिन तालाबों पर कार्य नहीं हुआ है, उन पर मानक के अनुरूप कार्यवाही करते हुए मनरेगा के तहत कार्य प्रारम्भ करायें।

खरे ने कहा है कि उक्त के सम्बन्ध में तत्काल कार्यवाही करते हुए एक सप्ताह में ग्रामवार सूचना उपलब्ध कराये कि विगत 03 वर्ष में मनरेगा के अन्तर्गत कितने तालाबों में कार्य हुआ था तथा उनमें से तालाबों में पानी भरवा दिया गया है और कितने तालाबों मनरेगा के तहत कार्य प्रारम्भ कराया। उन्होने कहा है कि उपलब्ध सूचना के आधार पर राजस्व विभाग से तालाबों का सत्यापन कराया जायेगा।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments