खनन माफियाओं के आगे मूकदर्शक बना प्रशासन

 खनन माफियाओं के आगे मूकदर्शक बना प्रशासन

हरदोई/शाहाबाद :-

खनन माफियाओं के ख़ौफ़ के आगे प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है।क्षेत्र में धड़ल्ले से हो रहा मिट्टी का अवैध खनन प्रशासन की मूक सहमति से ही किया जाता है।

खनन माफिया के ख़ौफ़ का आलम यह है कि सड़कों के किनारे धड़ल्ले से मिट्टी का अवैध खनन किया जा रहा है जो शायद स्थानीय प्रशासन को  दिखाई नही पड़ रहा है।रात दिन  हो रहे मिट्टी के अवैध खनन पर राजस्व और पुलिस विभाग की संलिप्तता जगजाहिर हो चुकी है।

जटपुरा, परियल,भूड़ा, फतेहपुर गयंद,टूर्मुकी,असगरपुर,शिरोमननगर आदि स्थानों पर मिट्टी का अवैध खनन किया जाता है।जानकारी के अनुसार ब्लॉक टोडरपुर में कई स्थानों पर मिट्टी का खनन कर ईंट भट्ठों पर सप्लाई की जाती है।जमुरा रोड और आलमनगर रोड पर कई ईंट भट्ठे संचालित है जिनमे मिट्टी का अवैध खनन मोटे दामों पर बेची जा रही है।

जमुरा औरआलमनगर रोड पर कई खनन माफिया मिट्टी खनन को रात दिन अंजाम देते हैं।खनन माफिया बे ख़ौफ़ होकर अवैध खनन कर ऊंचे दामों पर ईंट भट्ठों को सप्लाई करते हैं।खनन माफियाओं के इस खेल में राजस्व विभाग के अलावा पुलिस विभाग के भी शामिल होने की संभावनाएं हैं।

सीओ शाहाबाद द्वारा खनन करते हुए जेसीबी पकड़ी गई थी तथा उसके खिलाफ कार्यवाही भी की गई।लेकिन अवैध मिट्टी खनन करने वालों की पँहुच के आगे सारी कार्यवाही बौनी सिद्ध हो जाती है

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments