खेती के साथ ही बागवानी, शाकभाजी, मशाला, मौन एवं पशु पालन अवश्य करें:- निधि गुप्ता

खेती के साथ ही बागवानी, शाकभाजी, मशाला, मौन एवं पशु पालन अवश्य करें:- निधि गुप्ता
  • वैज्ञानिकों एवं विशेषज्ञों के माध्यम से खेती की के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करें:- सीडीओ

हरदोई । जिला उद्यान विभाग की ओर से गांधी भवन परिसर में आयोजित दो दिवसीय कृषक गोष्ठी एवं सेमिनार का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य विकास अधिकारी निधि गुप्ता वत्स ने फीता काट कर एवं दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर किसानों को सम्बोधित करते हुए मुख्य विकास अधिकारी ने कहा कि सभी अपनी आय दुगनी करने के लिए खेती के साथ ही बागवानी, शाकभाजी, मशाला, मौन एवं पशु पालन अवश्य करें तथा वैज्ञानिक विधि से खेती कर कम लागत में अधिक उपज पैदा कर अपनी आय दोगुनी करें।

मुख्य विकास अधिकारी ने उपस्थित किसानों से कहा कि इस दो दिवसीय गोष्ठी में आकर कृषि विभाग के वैज्ञानिकों एवं विशेषज्ञों के माध्यम से खेती की के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त करें तथा विभिन्न विभागों द्वारा लगाये गये स्टालों से विभागीय योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर लाभ उठायें। इस अवसर पर उप निदेशक कृषि डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा ने किसानों को बताया कि कृषि विभाग द्वारा किसानों को अनुदान पर विभिन्न प्रकार के कृषि यंत्र उपलब्ध कराये जा रहें है, इसलिए किसान भाई निर्धारित प्रारूप पर आवेदन पर अनुदान पर कृषि यंत्र ले सकते है।

कार्यक्रम में जिला उद्यान अधिकारी सुरेश कुमार ने मुख्य विकास अधिकारी आदि का अभार व्यक्त किया तथा किसानों भाईयों से कहा कि इस गोष्ठी में बागवानी, शाकभाजी, मसाला, मशीनीकरण, मौन पालन आदि के बारे में जानकारी दी जा रही है और किसान भाई इन महत्वपूर्ण जानकारियों को प्राप्त कर लाभ उठायें।

 

 

Comments