उद्योग के लिए आवेदन घर बैठे निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से कर सकते हैं:- जिला विकास अधिकारी

उद्योग के लिए आवेदन घर बैठे निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से कर सकते हैं:- जिला विकास अधिकारी
  • आनलाइन शुल्क जमा करने पर निर्धारित समय पर एनओसी प्राप्त हो जायेगी:- राजित राम मिश्रा
  • निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से 20 विभागों की 118 सेवायें दी जा रही:- मो0 अली अब्बास

हरदोई। विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आयोजित प्रदेश सरकार द्वारा औद्योगिक वातावरण को सुगम, सुद्वढ़ एवं अनुकूल बनाये जाने के उद्वेश्य से उद्यमियों को सिंगल विण्डों पोर्टल-निवेश मित्र व्यवस्था के अन्तर्गत विभिन्न विभागों द्वारा स्वीकृतियों, अनुमोदनों, अनुमतियों, लाईसेंस आदि को संबंधित विभाग पर्यावरण, ऊर्जा, अग्निशमन, आवास, नगर कास, पिकप, यूपीएसआईडीसी, श्रम, स्टाम्प एण्ड रजिस्टेशन, राजस्व, वन, रजिस्ट्रार फर्म एण्ड सोसाइटीज, बाट माप, लोक निर्माण, विद्युत सुरक्षा, आबकारी, खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों एवं जनपद स्तर पर उद्यमियों, उद्यमी एसोसिएशन के प्रतिनिधियो, व्यापारी प्रशिक्षण की अध्यक्षता करते हुए

जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्रा ने कहा कि सिंगल विण्डों पोर्टल निवेश मित्र व्यवस्था के अन्तर्गत सभी व्यापारी, उद्यमी एवं विभाग अपनी किसी भी समस्या या नये उद्योग के लिए आवेदन घर बैठे निवेश मित्र के तहत कर सकते है। निवेश मित्र पोर्टल के प्रचार प्रसार के सम्बन्ध में श्री मिश्रा ने उपायुकत उद्योग संजय कुमार से कहा निवेश मित्र पोर्टल की आमजन तक जानकारी पहुचांने के लिए नगर के साथ ही तहसील एवं ब्लाक मुख्यालयों पर बड़ी-बड़ी होल्डिंग लगवाये ताकि हर छोटे-बड़े उद्यमियों, व्यापारियों एवं अधिकारियों को निवेश मित्र पोर्टल के सम्बन्ध में जागरूक हों।

उन्होने कहा सिंगल विण्डों पोर्टल निवेश मित्र के माध्यम से अगर चार विभागों से एनओसी प्राप्त करना है तो वह सिर्फ निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से एक बार में करने एवं आनलाइन शुल्क जमा करने पर आपको निर्धारित समय पर एनओसी प्राप्त हो जायेगी तथा आपका आवेदन पत्र कहां है और किस दशा में आदि के सम्बन्ध में जानकारी के लिए 0522-2238902 पर फोन करें। प्रशिक्षण में व्यापारियों, उद्यमियों एवं अधिकारियों को सिंगल विण्डों पोर्टल निवेश मित्र के सम्बन्ध में जानकारी देते हुए निदेशक आईटी उद्योग केन्द्र लखनऊ मोहम्मद अली अब्बास बताया कि निवेश मित्र पर आवेदन करते एवं शुल्क जमा करते समय या एनओसी सम्बन्धी पोर्टल पर त्रुटि होने पर पोर्टल पर ही समस्या निवारण-फीड बैक में जाकर सुधार कर सकते है और निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से 20 विभागों की 118 सेवायें दी जा रही है।

सिंगल विण्डों पोर्टल निवेश मित्र पर आवेदन करने, एनओसी प्राप्त करने तथा अन्य जानकारियों को पोर्टल पर भरने के सम्बन्ध में सलाहकार विनय मौर्या ने विस्तार से जानकारी उपलब्ध कराई। स्क्रीन पर प्रोजेक्टर के माध्यम से  सम् प्रशिक्षण में अधिशासी अभियन्ता पीडब्लूडी, विद्युत, वन अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी दिव्या निगम सहित उद्यमी, व्यापारी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहे।

Comments