नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़,बड़ी मात्रा में नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार

नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़,बड़ी मात्रा में नकली नोट के साथ चार गिरफ्तार

हरदोई 02 दिसम्बर।

हरदोई पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी हाँथ लग गई जब जिले की टड़ियावां थाना व सर्विलांस टीम ने नकली नोटों का कारोबार करने वाले 4 लोगों को बड़ी मात्रा में नक़ली नोटों के साथ गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के आपस पास बड़ी मात्रा में नकली नोट भी बरामद किए हैं।

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने प्रेसवार्ता में जानकारी देते हुए बताया कि एक दिसम्बर को नकली नोटों की डिलीवरी देने आए थाना सुरसा के ग्राम घुमईया निवासी आशीष कुमार पुत्र सत्यप्रकाश वर्मा को हर्रई नहर पुल के पास से गिरफ्तार किया। इस दौरान पुलिस ने अभियुक्त आशीष के पास से 100 रुपये के करीब 30 हजार नकली नोट बरामद किए।

श्री प्रियदर्शी ने बताया कि पुलिस पूछताछ में अभियुक्त आशीष ने बताया कि नकली नोट की छपाई व डिलीवरी करने में सुरसा के ग्राम घुमईया के आलोक वर्मा पुत्र गंगाराम वर्मा, ग्राम रामपुर के अतुल पाल पुत्र जदुनाथ पाल, कोतवाली शहर के मोहल्ला आजाद नगर निवासी ओमप्रकाश सिंह उर्फ गोल्डन पुत्र श्रवण कुमार सिंह शामिल है।

पकड़े गए अभियुक्त आशीष ने पुलिस को बताया कि उसके साथी श्रवण देवी मंदिर के पास एक गली में बांकेलाल यादव के किराए के मकान में नकली नोटों की छपाई का काम करते थे। पुलिस ने पकड़े गए चारों अभियुक्तों के पास से एक लाख 26 हजार700 के नकली नोट, 6630 रुपये के असली नोट, 4 मोबाइल, एक प्रिंटर के साथ नकली नोट छापने में प्रयोग होने वाले अन्य उपकरणों को बरामद किया है।

 

Comments