प्रधानाध्यापक समेत सहायक अध्यापिका को खण्ड शिक्षा अधिकारी ने किया निलम्बित

प्रधानाध्यापक समेत सहायक अध्यापिका को खण्ड शिक्षा अधिकारी ने किया निलम्बित


 

शिक्षण कार्य में लापरवाही पड़ी भारी

कछौना(हरदोई):

विकासखंड कछौना में शिक्षण व्यवस्था को बेहतर करने के लिए लापरवाह व गोलमाल करने वाले शिक्षकों पर खंड शिक्षा अधिकारी कछौना ने शिकंजा कसा।

खंड शिक्षा अधिकारी की संस्तुति पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने एक प्रधानाध्यापक रामचंद्र व सहायक अध्यापिका रीना वर्मा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।

इस कार्यवाही से शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।

मिली जानकारी के अनुसार उच्च प्राथमिक विद्यालय टिकारी में तैनात प्रधानाध्यापक रामचंद्र वर्मा कम्पोजिट ग्रांट में गोल माल करके बिना व्यय किए धनराशि को निकाल लिया

जबकि विद्यालय परिसर में ज्यादातर कार्य ग्राम व एचसीएल के द्वारा कराए गए। प्रधानाध्यापक विद्यालय में नियमित रूप से नहीं आते हैं, साथ ही अध्यापन कार्य में रुचि न लेने के कारण छात्रों की संख्या में भी काफी कमी रहती है।

प्राथमिक विद्यालय बघौड़ा की सहायक अध्यापिका रीना वर्मा 8 नवंबर को आयोजित परीक्षा में भाग लेने के कारण विभाग ने घोर लापरवाही मानते हुए

खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार बोस ने दोनों अध्यापकों की निलंबन की रिपोर्ट जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को संस्तुति कर दी जिस पर जिला बेसिक अधिकारी ने तत्काल प्रभाव से दोनों शिक्षकों निलंबित कर दिया।

खंड शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार बोस ने बताया कि शिक्षण कार्य में लापरवाही क्षम्य नहीं है। कई बार निर्देश के बावजूद शिक्षकों की कार्यशैली में सुधार ना होने पर सख्त कार्यवाही अमल में लायी  जायेगी। शिक्षक नौनिहालों के भविष्य का निर्माता हैं।

नौनिहालों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा।

Comments