श्रीमदभागवत कथा आयोजन से ग्रामीण क्षेत्र में भक्ति की लहर।

श्रीमदभागवत कथा आयोजन से ग्रामीण क्षेत्र में भक्ति की लहर।
  • सत्य के मार्ग पर चलने वाले की हमेशा होती विजय- कुमारी सरिता शास्त्री

हरदोई(माधौगंज )संगीतमई भागवत कथा का रसपान करने वालों को सत्य पर चलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने सत्यवादी राजा हरिश्चन्द्र के सतित्व की कथा सुनाई। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम की बाल लीलाओं का वर्णन किया। 

विकास खण्ड की ग्रामपंचायत में कई दिन से श्रीमद्भागवत कथा की रसधारा बह रही है। कथा वाचिका कुमारी सरिता शास्त्री ने बताया कि सत्य के मार्ग पर चलने वाले को हमेशा विजय प्राप्त होती है। उदाहरण देते हुए उन्होंने सत्यवादी राजा हरिश्चंद्र की कथा सुनाई कहा कि गुरु विश्वामित्र ने सत्यवादी की परीक्षा ली थी जिसमें राजा ने अपने बेटे रोहिताश को आरे से काटकर सत्य की पताका मृत्यु लोक से स्वर्ग लोग तक फहराई थी। कलियुग में सत्य में मार्ग पर चलना कठिन तो है पर जो भी इस परीक्षा को पास कर ले जाए उसकी जय जयकार होगी।

आजकल चहुँओर अत्याचार फैला हुआ है मनुष्य भृष्टाचार, महिला उत्पीड़न, बाल श्रम व गरीबों पर कहर ढाने वालों पर लगाम लगाकर लोंगों की दुआएं पा सकता है। अधर्मी व्यक्ति को शुरू में तो लगता है उसकी बहुत चैन से जिंदगी कट रही पर उसे यह नही पता होता है कि पुण्य समाप्त होते ही उसका समूल नष्ट हो जाता है। कथावाचक ने प्रतापी राजा दशरथ के तप व त्याग की कथा सुनाते हुए भगवान राम की बाल लीलाओं का वर्णन किया। कार्यक्रम आयोजक ग्राम प्रधान राममंगल सिंह, सहयोगी आशीष कुमार पटेल, पूर्व प्रधान ओमप्रकाश वर्मा, पूर्व इंस्पेक्टर सुरेश चंद्र, शिवमंगल प्रसाद, वेदप्रकाश त्रिवेदी, प्रमोद, अनिल कुमार, विष्नु कश्यप सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

 

Comments