मशहूर सिंगर ज्योति जिया हरियाणा का नाम रोशन कर रही है.....

मशहूर सिंगर ज्योति जिया हरियाणा का नाम रोशन कर रही है.....

स्वतंत्र प्रभात-

हरियाणा सोनीपत:-

 ज्योति जिया हरियाणा की तेजी से उभरती हुई मशहूर सिंगर, राइटर,और मॉडल है। ये सोनीपत हरियाणा से है।


 संगीत की दुनिया में  बचपन  से  रूचि  रखने वाली  ज्योति जीया ने अपने संघर्ष के दम पर तेजी से  नया मुकाम हासिल कर रही हैं और विपरीत परिस्थितियों में भी इनका  संघर्ष जारी रहा।
 2014 में इनके स्वर्गीय पिता कुलदीप सिंह  की अचानक देहांत  होने से  घर की स्थिति बेहद  खराब हो गई थी

 जिसका बहुत बड़ा असर  ज्योति जीया  पर  पड़ा  इसकी  वजह से इनकी   पढ़ाई ठीक से नहीं हो पाई  और काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।


 लेकिन विपरीत परिस्थितियों में भी  अपने आप को संभालते हुए  जीवन में  आगे बढ़ती रही ।
 पिता की मृत्यु के बाद से  घर की जिम्मेदारियों का बोझ भी  आ गया था !  खुद पर इतनी जिम्मेदारियां होने के बावजूद भी अपने जीवन में आगे बढ़ती जा रही है।

ज्योति जिया सॉन्ग राइटर, सिंगर और मॉडल भी है  अपनी प्रतिभा से पूरे हरियाणा के लोगो का दिल जीत रही है और अपने लिखे हुए गानों को भी खुद आवाज दी है। 

ज्योति जीया  के लिखे हुए कुछ फेमस सांग इस प्रकार है

, जुगाड़ , फुल्ला अली कार ,हुसैन के दीवाने , खुल्ला चैलेंज , भोले की मस्ती आदि जैसे लिखे हुए गाने को अपनी  आवाज दे चुकी है


स्वतंत्र प्रभात के वरिष्ठ संवाददाता विपिन शुक्ला से ज्योति जिया ने टेलिफोन पर इंटरव्यू में  बताया कि  बचपन से ही संगीत में कुछ कर गुजरने की चाह थी

आज हमारे लिखे हुए गाने को लोग बहुत पसंद भी कर रहे  कुछ फिल्मो में बात भी चल रही है और कुछ  सीरियलों में अपनी आवाज भी दे चुकी हूँ

और अंत में अपनी बात को ख़त्म करते हुए बताया कि  हरियाणा की महिला  किसी से काम नहीं है यहाँ कि महिलाओं ने अपने प्रतिभाओं से हरियाणा का नाम रोशन करती रही है और आगे भी करेंगी क्योकि हरियाणा कि महिलाएं किसी से पीछे नहीं रहती।

Comments