7 दिन के अंदर कब्जे हटाओ वरना चलेगा पीला पंजा

7 दिन के अंदर कब्जे हटाओ वरना चलेगा पीला पंजा
  • सरकारी पार्किंग पर अवैध निर्माण करने पर नप ने दिखाई सख्ती लोनिवि का चलेगा अलग से डंडा

बद्दी (पंकज गोल्डी) ! 

नगर परिषद बददी द्वारा बनाई गई वाहन पार्किंग पर अवैध रुप से बनाई गई दुकानों को लेकर लोक निर्माण विभाग व स्थानीय निकाय द्वारा कडा संज्ञान लेते हुए शुक्रवार को नोटिस थमा दिए गए।

इस संदर्भ में 5 लोगों को नामजद कर नोटिस भी जारी कर दिए गए जिससे उनमें हडकंप मच गया। नगर परिषद द्वारा भेेजे पत्र में साफ कहा गया कि साई रोड बददी पर विनसम धागा मिल के सामने बीबीएनडीए विभाग ने पार्किंग बनाकर नगर परिषद को सौंपी थी

जिस पर लाखों रुपये खर्च आया था।कार्यकारी अधिकारी बददी वर्षा चौधरी द्वारा जारी नोटिस में अवैध कब्जाधारकों को साफ निर्देश दिए गए हैं पार्किंग पर अवैध निर्माण करना हिमाचल प्रदेश एमसी एक्ट 1994 और हिप्र नगर नियोजन एक्ट 1977 का सरेआम उल्लंघना है

अत: आपको हिप्र मुंसीपल एकट एवं टीसीपी एक्ट में साफ हिदायत दी जाती है कि आप सात दिन के भीतर अवैध निर्माण हटा लें और कारण बताओ नोटिस में ऐसा क्यों न प्रतीत होता है कि नियमों की उल्लंघना करने पर आपके ऊपर कार्यवाही क्यों न की जाए?

कारण बताओ में नगर परिषद ने यह भी कहा है कि अगर आप सात दिन के भीतर अवैध निर्माण स्वयं हटा लें वरना कब्जा हटाने में नाकाम रहने पर यह काम नगर परिषद द्वारा कर दिया जाएगा और जिसका सारा खर्चा भी कब्जा करने के आरोपियों को देना होगा।

नगर परिषद ने इसकी प्रतिलिपि बीबीएनडीए, एसडीएम नालागढ, तहसीलदार बददी, एसडीओ लोनिवि को भी भेजी है।

इन लोगों को थमाए नोटिस-

नगर परिषद ने पार्किंग पर अवैध दुकाने बनाने के आरोप में विजय अग्रवाल, हिम टैक्नो फोर्जिंग साई रोड बददी, राजीव अग्रवाल हिम टैक्नो फोरजिंग साई रोड बददी, विनोद अग्रवाल हिम टैकनोफोर्ज साई रोड बददी, रामकुमार व कुलदीप कौर को नोटिस थमाए हैं। नगर परिषद अब यह देख रही है कि दूसरी ओर से क्या जवाब आता है।

वहीं दूसरी ओर रामकुमार ने कहा कि यह जमीन हमारी मलकीयत जमीन है और हमने जो भी कार्य किया है वह अपनी जमीन में किया है और कुछ भी अवैध नहीं है।

उन्होंने कहा कि हमारी जमीन नालियों तक है और कुछ लोग बिना वजह इसको मुददा बना रहे हैं और सच्चाई की ही जीत होगी।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments