बीबीएन में धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा जयंती

बीबीएन में धूमधाम से मनाई विश्वकर्मा जयंती

देश के उद्योग जगत की सुख समृद्वि की कामना....

बद्दी (पंकज गोल्डी) ! 

    औद्योगिक क्षेत्र बददी बरोटीवाला में मशीनों के जनक व पुरातन इंजीनियर बाबा इंजीनियर बाबा विश्वकर्मा की जयंती धूमधाम से मनाई गई। लघु उद्योग उद्योग भारती बददी व बरोटीवाला ने अलग स्थानों पर जयंती मनाई तो कई उद्योगों ने भी समारोह आयोजित किए। मुख्य समारोह लघु उद्योग भारती बददी इकाई ने एसवीएम बायोटैक प्लाट नं 49 में आयोजित किया जिसका शुभारंभ लघु उद्योग भारती ग्राम शिल्प उद्योग के प्रदेशाध्यक्ष नेत्र प्रकाश कौशिक ने किया।

कार्यक्रम की अध्यक्षता बददी इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष अशोकर राणा ने की वहीं संरक्षक एमपी शर्मा व फार्मा विंग के प्रदेश संयोजक चिरंजीव ठाकुर ने विशेष तौर पर शिरकत की। कार्यक्रम का  आयोजन बददी इकाई के कोषाध्यक्ष वीपी मिश्रा ने किया था। इस अवसर पर एक विशाल यज्ञ का आयोजन भी किया गया जिसमें सबने मिलकर पूर्ण आहुति डाली और उद्योग जगत की सुख समृद्वि की कामना की। समारोह के मुख्य वक्ता आर्य समाज के अध्यक्ष कुलवीर सिंह आर्य ने कहा कि हम नौकरी करें या कोई व्यापार या उद्यम हमें धर्म के मार्ग पर चलकर ही कार्य करना है। भगवान विश्वकर्मा के दिखाए हुए रास्ते पर चलकर हमें अपने कारखाने आगे बढाने है।

भगवान विश्वकर्मा ने हमें यह संदेश दिया कि हम कोई भी कलपुर्जा बनाएं, भवन बनाए या मशीनरी बनाएं वह बिल्कुल सही गुनिए में हो पूर्ण गुणवत्ता में होनी चाहिए। आनन फानन में किया गया कार्य उद्यमी व संबधित क्रेता के लिए भी सिरदर्द बनता है वहीं देश व समाज की भी हानि होती है। सिगमा जेल के निदेशक मृणाल यादव ने कहा कि आज का दिन मशीनों को साफ करके पूर्जा अर्चना का होता है जो कि हमारे लिए बिना रुके काम करती है। इस अवसर लघु उद्योग भारती के प्रदेशाध्यक्ष राजीव कंसल, चिरंजीव ठाकुर, अशोक राणा कार्यकारी अध्यक्ष, कोषाध्यक्ष वेद प्रकाश मिश्रा, 

नेत्र प्रकाश कौशिक, सतपाल जस्सल, अनुराग बंसल, एमपी शर्मा, सुरेश चौधरी, सर्व सहायता संगठन के अध्यक्ष कपिल देव शर्मा आदि उपस्थित थे। वहीं दूसरी ओर फ्रेंडस एलोयस उद्योग बरोटीवाला में भी विश्वकर्मा जयंती मनाई गई जिसमें कंपनी के निदेशक सी के शर्मा, पारस शर्मा व महाप्रबंधक एवं एलयूबी बरोटीवाला प्रधान संजीव शर्मा ने पूजा अर्चना की। कलोराईड कैम उद्योग में आयोजित कार्यक्रम में निदेशक अनिल मलिक ने पूजा अर्चना कर भगवान विश्वकर्मा जयंती पर हवन यज्ञ किए। बाद मे जगह जगह भंडारे भी लगाए गए।

Comments