नालागढ़ के ढांग निहली में डैम टूटा, बाल्मीकि बस्ती में घुसा पानी

 नालागढ़ के ढांग निहली में डैम टूटा, बाल्मीकि बस्ती में घुसा पानी

बद्दी (पंकज गोल्डी) !

औद्योगिक क्षेत्र नालागढ़ के तहत बीती रात से हो रही तेज बारिश के कारण आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है। क्षेत्र के नदि नाले उफान पर हैं, नालागढ़ के ढांग निहली गांव की बाल्मीकि बस्ती के लोगों का भी बारिश के कारण काफी नुकसान हुआ है।

आपको बता दें कि बाल्मीकि बस्ती के साथ एक डैम बनाया गया है। बीती रात से हो रही तेज बारिश के कारण डैम पर लगा बांध टूटने की वजह डैम का सारा पानी बाल्मीकि बस्ती के लोगों के घरों में घुस गया है। लोगों के घरों में 3-3 फीट पानी अभी भी भरा हुआ है।  

जिसके चलते लोगों का घरों में रखा हुआ सारा सामान पानी की भेंट चढ़ गया है। आपको बता दें कि बाल्मीकि बस्ती में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जिसका आज भोग रखा गया था। लेकिन भोग के लिए लाया गया राशन भी बारिश के कारण खराब हो चुका है।

बाल्मीकि बस्ती में रहने वाले लोगों से जब हमने इस बारे में बात की तो उन्होंने कहा कि हर साल बरसात के दिनों में इसी तरह उनकी बस्ती में बारिश का पानी आ जाता है और वह बरसात के दिनों में उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।     

उन्होंने कहा कि इस बारे में उन्होंने बार-बार विभाग व सरकार को लिखित शिकायत भी दी लेकिन उस पर अब तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है। जिसके चलते वह नरक की जिंदगी जीने को मजबूर है।

ग्रामीणों ने सरकार व प्रशासन को चेतावनी देते कहा है कि अगर जल्द ही उनकी इस समस्या से निजात नहीं दिलवाई गई तो आने वाले दिनों में आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments