दंगल गर्ल खुशी घर पहुँचने पर हुआ जोरदार स्वागत

दंगल गर्ल खुशी घर पहुँचने पर हुआ जोरदार स्वागत
  • जल्द ही प्रदेश में बनेंगे कुश्ती अखाड़े :  संजीव कौशल

बद्दी(पंकज गोल्डी) !

  हिमाचल की उभरती दंगल गर्ल खुशी ठाकुर ने राष्ट्रीय स्तर पर बददी सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है। खुशी ने राजस्थान के कोटा में आयोजित महिला कुश्ती प्रतियोगिता अंडर 15 राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कांस्य पदक झटका है।

खुशी बददी विकास मंच के अध्यक्ष बेअंत ठाकुर की पुत्री है और घरेड के सरकारी स्कूल में पढ़ाई कर रही है। खुशी के उत्कृष्ट प्रदर्शन पर पूरे बददी में जश्न का माहौल रहा और उसके बददी पहुंंचने पर गांववालों ने उसका फूलमालाओं से स्वागत किया। उसके कोच व गुरु महेंद्र सिंह मैहता ने इस उपलब्धि के लिए खुशी की कडी मेहनत व लगन को करार दिया।

गौरतलब है कि बददी में किसी भी प्रकार की खेल सुविधा न होने के कारण उसके पिता उसको हरियाणा के कालका के एक गांव में कुश्ती अ यास के लिए ले जाते हैं। उधर हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष संजीव कौशल ने खुशी को बधाई दी और उन्होंने कहा कि वो दिन दूर नही जिस दिन ये बददी की खुशी पूरी भारत मे खुशी की लहर लेकर आएगी।

संजीव कौशल ने कहा कि जल्द ही प्रदेश में कुश्ती अखाड़े बनवाने के हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ बचनबद्ध है। जिससे कुश्ती अभ्यास के लिए बाहरी राज्यों में न जाना पड़े और बच्चों के अंदर छुपी हुई प्रतिभा सामने आ सके। कौशल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ जल्द जी इस मांग को माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष रहेंगे। 

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments