नालागढ़ बाजार में सायं 5:00 से 8:00 बजे तक नहीं चलेंगे वाहन

नालागढ़ बाजार में सायं 5:00 से 8:00 बजे तक नहीं चलेंगे वाहन
  • रविवार के दिन गाड़ियों को रहेगी छूट

बद्दी ( पंकज गोल्डी) !   नालागढ़ शहर के बाजार में शाम 5:00 बजे से 8:00 बजे तक वाहनों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान आपातकालीन वाहनों से रविवार को छुट्टी रहेगी और अन्य कार्य दिवस में इस का वाहनों पर पूर्ण रूप से रोक रहेगी यह निर्णय शहर में हो रहे अतिक्रमण को हटाने के लिए परिषद द्वारा मुहिम चलाई जा रही है।

परिषद शहर में अतिक्रमण करने वालों की सूची तैयार कर रहा है। ताकि इन पर कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा सके और शहर के बाजार अतिक्रमण से मुक्त हो सके नगर परिषद ने दूसरे दिन शनिवार को एक दर्जन से अधिक अतिक्रमणकारियों को हटाया जबकि पहले दिन चार दर्जन अतिक्रमणकारियों को हटाया था।

नगर परिषद का कहना है कि यह कार्रवाई तब तक जारी रहेगी जब तक शहर पूरी तरह से अतिक्रमण कारी मुक्त नहीं हो जाता परिषद का कहना है। अतिक्रमणकारियों ने कितने पैर पसार लिए हैं की सड़कें तंग हो गई है जिससे लोगों को शहर में गुजरना मुश्किल हो गया है इस संबंध में परिषद के पास की शिकायतें आई है।

जिस पर परिषद ने अब अतिक्रमण हटाओ मुहिम शुरू कर दी है। बताते हैं कि परिषद को कार्रवाई करने के चंद घंटों बाद ही अतिक्रमण कारी पुनः अपने स्थानों पर वापस आ जाते हैं लेकिन इस बार परिषद लगातार अपनी मुहिम को सिरे चढ़ाने के लिए रैडी फड़ी हटाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है

और बकायदा इस बार चेक किया जा रहा है कि कोई दोबारा से अतिक्रमण ना करें।  तहसीलदार एवं कार्यकारी अधिकारी ने शनिवार को शहर के बाजारों का दौरा किया और अतिक्रमण को हटाया। परिषद की कार्यवाही तब तक जारी रहेगी जब तक शहर अतिक्रमण से मुक्त नहीं हो जाता।   

ब्यान : शहर के बाजारों में सायं 5:00 से 8:00 तक वाहनों पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा सिर्फ आपातकालीन वाहन गुजर सकेंगे। उन्होंने कहा अतिक्रमणकारियों की सूची भी तैयार की जा रही है ताकि उन पर कड़ी व ठोस कार्रवाई अमल में लाई जा सके।

ऋषभ शर्मा, तहसीलदार नालागढ़

Comments