सुरक्षा के लिए शीघ्र लगाएं सीसीटीवी कैमरे व अलार्म : एसपी बद्दी

सुरक्षा के लिए शीघ्र लगाएं सीसीटीवी कैमरे व अलार्म : एसपी बद्दी
  •  बद्दी व नालागढ़ क्षेत्र के ज्वैलरी व मोबाइल विक्रेताओं की बैठक में दो टूक सलाह

बद्दी(पंकज गोल्डी) !    औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के  एसपी रोहित मालपानी ने सोमवार को बद्दी व नालागढ़ क्षेत्र के ज्वैलरी व मोबाइल विक्रेताओं की बैठक बुलाई। इसका मकसद था कि दुकानदारों को इस बात से अवगत करवाया जाए कि अगर वो दुकान के भीतर व बाहर सीसीटीवी कैमरे लगवाते हैं तो इसमें उनकी अपनी सुरक्षा है।

यहां तक की पुलिस अधीक्षक ने बैठक में यह भी सलाह दी कि कैमरों को छिपाकर इंस्टॉल किया जाए। साथ ही एनवीआर को सुरक्षित रखने की व्यवस्था की जाए। इसके अलावा बैठक में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती भी सुनिश्चित करने का निर्णय लिया गया। एसपी ने कहा कि महंगी ज्वैलरी व मोबाइल फोन को रखने के लिए बेहद सुरक्षित तिजोरी का इस्तेमाल करें।

एसपी ने कहा कि अलार्म भी लगाए जा सकते हैं। यानि दुकान में सेंधमारी होने पर अलार्म सचेत करेगा। उन्होंने बताया कि नई तकनीक में अलार्म के सक्रिय होने पर एसएमएस व कॉल के माध्यम से भी सूचना मिल जाती है। उल्लेखनीय है कि एसपी रोहित मालपानी ने सिरमौर में रहने के दौरान भी सीसीटीवी कैमरों को लगवाने पर काफी बल दिया था। हालांकि पांवटा साहिब में कैमरे इंस्टॉल नहीं हुए हैं, लेकिन नगर परिषद ने बजट मंजूर कर दिया था।

 

Comments