चौथे चरण के चुनाव में मिश्रिख लोकसभा के कछौना ब्लॉक में हुआ 52% मतदान

चौथे चरण के चुनाव में मिश्रिख लोकसभा के कछौना ब्लॉक में हुआ 52% मतदान

 संवाददाता- अजय कुमार यादव 

 

कछौना(हरदोई):

17वीं लोकसभा के चौथे चरण के चुनाव में मिश्रिख लोकसभा के कछौना ब्लॉक में 52% मतदान हुआ। ज्यादातर मतदाता जीविकोपार्जन के लिए बाहर से वापस मतदान करने के लिए नहीं आए वहीं मतदाता सूची में काफी गड़बड़ी के मामले प्रकाश में आए। लोगों ने पूरे उत्साह के साथ मताधिकार का प्रयोग किया।

चुनाव आयोग की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। जिसके कारण कहीं से कोई भी अप्रिय घटना की सूचना प्रकाश में नहीं आयी। मतदाता पोलिंग बूथों पर मतदाताओं का जाने का सिलसिला प्रातः काल से शुरू हो गया था जो कि 12 से 2 के बीच में धीमा पड़ गया। तेज गर्मी व धूप के कारण अधिकांश मतदाताओं ने पोलिंग बूथ पर जाने में रुचि नहीं दिखाई।

मिश्रिख लोकसभा सीट से मतदाताओं के रुझान से गठबंधन व भारतीय जनता पार्टी की सीधी टक्कर है। मतदाताओं में आवारा पशुओं को लेकर काफी आक्रोश देखने को नजर आया है। राजनैतिक प्रत्याशियों का भाग्य शाम 6 बजे EVM मशीन में बंद हो गया।

मुद्दों से ज्यादा जातीय समीकरण हावी रहे हैं। मिश्रिख लोकसभा में विधान सभा बालामऊ, संडीला, बिलग्राम, मल्लावां, मिश्रिख व बिल्हौर के विधानसभा क्षेत्र आते हैं यह 3 जनपदों को आपस में जोड़ती है

आदर्श बूथ जूनियर हाई स्कूल कछौना में चुनाव प्रेक्षक डॉक्टर दीपक एम मुगलीकर ने किया निरीक्षण

आदर्श बूथ जूनियर हाई स्कूल कछौना में चुनाव प्रेक्षक डॉक्टर दीपक एम मुगलीकर ने अपराह्न 3:30 बजे केंद्र का निरीक्षण किया। केंद्र पर व्यवस्था देखकर काफी संतुष्ट हुए। वहीं तिलक नगर की मतदाता गुड्डी पत्नी राजकुमार का मत पूर्व में पड़ चुका था जिसकी शिकायत पर प्रेक्षक ने संबंधित अधिकारियों को फटकार लगाई और जिसका मत टेंडर प्रक्रिया के अंतर्गत डलवाया गया।सण्डीला विधायक राजकुमार अग्रवाल ने अपने निज निवास स्थान कलौली में अपने परिवार के साथ मतदान किया।

EVM में खराबी होने से 15 मिनट तक मतदान हुआ प्रभावित

गीता देवी इंटर कॉलेज में बूथ संख्या 269 में समय 3:30 पर तकनीकी खराबी के चलते EVM मशीन खराब हो गई जिससे लगभग 15 मिनट मतदान प्रभावित रहा। जिसकी जगह पर दूसरी EVM मशीन लगाई गई जिससे मतदान की पुनः प्रक्रिया चालू हुई।

दिव्यांगों, बुजुर्ग व प्रथम मतदाताओं में दिखा पूरा जोश व उत्साह

दिव्यांगों व बुजुर्ग मतदाताओं ने पूरे जोश व उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया वहीं नये युवा मतदाताओं में मतदान को लेकर काफी जोश दिखा

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments