लड़की की शादी के 2 साल बाद ही पति की हुई मौत जानिए फिर क्या हुआ

लड़की की शादी के 2 साल बाद ही पति की हुई मौत जानिए फिर क्या हुआ

एक #लड़की जिसकी शादी को सिर्फ #दो_साल ही हुए थे, उसके पति की अस्पताल में #मौत हो गई तो पता लगा कि उसका पति #नशे का आदी था। 


उसकी आदतों से परेशान होकर उसके माँ-बाप ने उसकी शादी यह सोचकर कर दी कि शादी के बाद सुधर जाएगा, लेकिन #नशीली_वस्तुओं के सेवन से जर्जर शरीर शादी के दो साल के अन्दर ही जवाब दे गया और वो अपने #अन्ति_सफर पर चला गया। 


एक लड़की जो अब एक बच्चे की माँ भी थी, जाते-जाते वह उसकी भी जिन्दगी #बर्बाद कर गया, लेकिन क्या केवल वही उसकी बर्बादी का जिम्मेदार था...?
मेरा मानना है कि उससे ज्यादा उसके माँ-बाप जिम्मेदार थे। 


पैदा करके पालन-पोषण करने वाले माँ-बाप जिन लड़कों को सुधार नहीं पाते वो उनको सुधारने की जिम्मेदारी #बहुओं पर क्यों डाल देते है...?


जबकि ऐसे मामलों में एक #निर्दोष_लड़की की जिन्दगी #बेबजह ही #बर्बाद हो जाती है। 
मेरी ऐसी बहुत सी #लड़कियों से मुलाकात हुई है,

जिन्हें धोखे से किसी #बीमार या #नशेड़ी लड़के के साथ बाँध दिया गया और वो अपनी शादी के कुछ ही सालों बाद #विधवा हो गई और उसके लिये भी उन्हें ही #जिम्मेदार माना गया।

अगर माँ-बाप ऐसे बच्चों को सुधार नहीं सकते तो उन्हें किसी निर्दोष लड़की को यह असम्भव काम देकर उसकी जिन्दगी बर्बाद करने का कोई #हक नहीं है। 


मित्रों मैं चाहती हूँ कि आप इस पोस्ट को आगे शेयर करें ताकि जनजागरण द्वारा निर्दोष लड़कियों की जिन्दगी बर्बाद होने से #बचायी जा सकेें।। 
              
               

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments