भागलपुर में 11 अप्रैल को होगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा,प्रशासनिक तैयारी जोरों पर

 भागलपुर में 11 अप्रैल को होगी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सभा,प्रशासनिक तैयारी जोरों पर

संवाददाता- अजय कुमार यादव   

 

भागलपुर:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा 11 अप्रैल को भागलपुर में होगी। पूर्व में 15 अप्रैल निर्धारित था। जगह का चयन जिला प्रशासन, एनडीए के नेताओं के साथ विचार विमर्श करने के उपरांत हवाई अड्डा किया गया। एनडीए इस सभा को सैंडिस कंपाउंड में कराना चाह रहा है। पीएम की सभा में बांका और मुंगेर के प्रत्याशियों के रहने की संभावना है।

भागलपुर सहित तीनों संसदीय क्षेत्रों में जदयू के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।भाजपा के जिला अध्यक्ष रोहित पांडेय ने कहा कि प्रदेश कार्यालय ने 11 अप्रैल को पीएम के आने की सूचना दी है। लोकसभा के प्रथम चरण में प्रचार के लिए पीएम की सभा जमुई और गया में हुई है।

दूसरे चरण में प्रचार के लिए भागलपुर आने का कार्यक्रम तय हुआ है।पार्टी ने जानकारी दी है कि अभिनेत्री हेमा मालिनी भी भागलपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के लिए आएंगी। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के भी भागलपुर आने की जानकारी मिली है। हालांकि अभी तिथि तय नहीं है।

 

हवाई अड्डे पर 11 को होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी सभा 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 अप्रैल को हवाई अड्डा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। इसके लिए शनिवार से ही पुलिस बल ने मैदान को सुरक्षा घेरे में ले लिया है। 10 अप्रैल तक परिसर में आम आदमी के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। यदि बिना अनुमति कोई खुद या वाहन के साथ प्रवेश करता है तो उन पर कार्रवाई होगी। आधिकारिक सूचना आते ही पुलिस व जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। शनिवार को हवाई अड्डा में इंतजाम का जायजा लेने के लिए जिले के सभी वरीय अधिकारी पहुंचे थे।

 

पहले सैंडिंस कंपाउंड था चिन्हित :

 

 प्रधानमंत्री की चुनावी सभा के लिए पहले सैंडिस कंपाउंड चिन्हित किया गया था। सभी अधिकारी पहले वहीं पहुंचे। लेकिन प्रधानमंत्री की सभा में भीड़ के आकलन के पश्चात जगह में परिवर्तन किया गया है। बता दें कि 2014 में हवाई अड्डा में काफी भीड़ उमड़ी थी। इसको लेकर सुरक्षा कारणों से इसमें बदलाव किया गया। ताकि किसी तरह की भगदड़ की स्थिति उत्पन्न ना हो।

20 बिन्‍दुओं पर आइजी ने जारी किया निर्देश :

 जोनल आइजी ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर 20 बिन्‍दुओं पर निर्देश जारी किया है। इसमें स्थल चयन, रैली के दौरान भीड़ नियंत्रण, महिलाओं की जांच के लिए महिला सुरक्षाकर्मियों की तैनाती, सभा को लेकर तैनात पुलिस अफसरों के मॉनिटरिंग के लिए पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति, हैलीपैड से लेकर मंच तक सुरक्षा की तैयारी का जिक्र है।

 

क्षतिग्रस्त मंच को फिर से किया जाएगा तैयार

2014 के लोकसभा चुनाव में जिस मंच से प्रधानमंत्री ने भाषण दिया था। वह कंक्रीट का बनाया गया था। उस मंच से इस बार फिर प्रधानमंत्री चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। हवाई अड्डा के रनवे पर प्रधानमंत्री का हेलीकॉप्टर उतरेगा। जिलाधिकारी ने रनवे से लेकर मंच तक अलकतरे वाली सड़क को फिर से तैयार करने का निर्देश दिया है। ताकि प्रधानमंत्री का कारकेड मंच तक पहुंच सके।

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments