राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि इस बार केन्द्र में मोदी की सरकार नहीं बनेगी

 राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने कहा कि इस बार केन्द्र में मोदी की सरकार नहीं बनेगी

पटना ब्यूरो

पटना:

राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व सांसद शिवानंद तिवारी पार्टी के प्रदेश कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी हताशा में है। हताशा की वजह देश में पहले अैर दूसरे चरण के चुनाव में मतदाताओं का रूख है।

अबतक हुए चुनावों के रूप से यह स्पष्ट हो चुका है कि दिल्ली में दुबारा नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने नहीं जा रही है।उतर प्रदेश में पहले और दूसरे चरण का मतदान पश्चिमी इलाके में हुआ। जहां 2014 में भाजपा का प्रदर्शन बहुत अच्छा था।

इसके विपरित वहां भाजपा अटक गयी है। बिहार में भी यही हाल है। इस वजह से हताश भाजपा चुनाव में हार से बचने के लिए बिल्कुल निचले स्तर पर उतर गई है।मध्य प्रदेश के भोपाल से आतंकवादी मामले के एक अभियुक्त को उम्मीद्वार बनाने की घोषणा कर दी गई है।

भाजपा के इस कदम से आतंकवाद से लड़ने के मामले में देश की शाख पर बट्टा लगा है। अब हम किस मुंह से पाकिस्तान पर तोहमत लगायेंगे कि वह अपने यहां आतंकवादियों को प्रश्रय देता है।उन्होंने कहा कि यही नहीं आतंकवाद की अभियुक्त भाजपा घोषित उक्त महिला उम्मीदवार ने अशोक चक्र से मरणोपरांत सम्मानित शहीद हेमंत करकरे को भी उपहासित किया है।

जिस मामले में वह महिला अभियुक्त है उसमें आजीवन कारावास और फांसी की सजा का प्रावधान है।वह मेडिकल आधार पर जमानत पर है। अदालत को बताया गया था कि उसकी छाती में कैंसर है। वगैर सहारे के चल नहीं सकती है। इस आधार पर उसने जमानत हासिल किया है।

स्वयं प्रधानमंत्री उसकी उम्मीदवारी के समर्थन में जैसा बयान दे रहे रहे हैं।उससे स्पष्ट है कि उनके मन में लोकतंत्र और संवैधानिक मर्यादाओं के प्रति रंच आज भी इज्जत नहीं है। लोकलाज की चिन्ता किये वगैर चुनाव जीतने के लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि बिहार की धरती गांधी, लोहिया, जयप्रकाश और कर्पूरी ठाकुर जैैैैसे महान लोगों की है।बिहार कि जनता भाजपा और उनकी सहयोगी पार्टीयों को सबक सिखाएगी

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments