जेजेपी-आप के दोनों प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, मां-पिता संग पहुंचे दुष्यंत चौटाला

जेजेपी-आप के दोनों प्रत्याशियों ने भरा पर्चा, मां-पिता संग पहुंचे दुष्यंत चौटाला

 

चंडीगढ़ :-

मुकुल चोपड़ा

हिसार लोकसभा क्षेत्र के चुनावी मैदान में उतरे दुष्यंत चौटाला अपने पिता डा. अजय सिंह चौटाला और मां नैना चौटाला संग अपना नामांकन भरने पहुंचे।

यह दूसरा मौका है जब दुष्यंत चौटाला हिसार लोकसभा क्षेत्र से अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इससे पहले दुष्यंत चौटाला 2014 में इंडियन नेशनल लोकदल की टिकट पर चुनाव लड़ कर सांसद बने थे।

चार माह पूर्व अस्तित्व में आई जननायक जनता पार्टी की टिकट पर इस बार दुष्यंत प्रत्याशी बने हैं। नामांकन भरने से पहले दुष्यंत चौटाला ने अपनी मां नैना चौटाला के चरण स्पर्श किए। नैना ने दुष्यंत को गले लगा लिया और माथा चूम कर जीत का आशीर्वाद दिया। इसके बाद दुष्यंत ने अपने पिता अजय चौटाला के पांव छूए तो अजय सिंह ने दुष्यंत को गले लगा लिया।

शनिवार को सवा दो बजे दुष्यंत चौटाला ने लघु सचिवालय में हिसार लोकसभा क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर कार्यालय में अपना नामाकंन दाखिल किया। सांसद दुष्यंत चौटाला ने नामांकन के दो सेट दाखिल किए। दुष्यंत चौटाला के साथ नामांकन भरवाने के लिए पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, आप के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद भी मौजूद रहे।

 

बीजेपी चाहे भूतों की वोट डलवा ले, फिर भी हारेगी-नवीन जयहिंद

आम आदमी पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ने कहा कि हिसार लोकसभा क्षेत्र से उतारे भाजपा प्रत्याशी की नौकरी भी गई और भाजपा भी गई। उन्होंने हिसार लोकसभा क्षेत्र में सांसद दुष्यंत चौटाला ने विपक्ष में रहते हुए जो काम कर सकते थे, उससे भी ज्यादा काम किए। उन्होंने कहा कि कुलदीप बिश्नोई जी अपने बेटे को प्रैक्टिस करवाने के लिए चुनाव लड़ा रहे हैं। कांग्रेस में कोई भी नेता चुनाव ही नहीं लडऩा चाहता चाहे कुलदीप बिश्नोई स्वयं हो, नवीन जिंदल हों या कोई और कांग्रेसी नेता।

उन्होंने कहा कि जेेजेपी-आप गठबंधन भाजपा का खूंटा पा ड़ कर ही दम लेगा। उन्होंने भाजपा नेता द्वारा अपने पन्ना प्रमुखों को मुर्दों के वोट डलवाने संबंधी दिए निर्देशों की बाबत कहा कि बीजेेपी चाहे भूतों की वोट डलवा ले, फिर भी वो हारेगी और दुष्यंत चौटाला एक लाख से अधिक मतों से विजयी होंगे।

दुष्यंत चौटाला के पास एक ही गाड़ी

दुष्यंत चौटाला के पास एक ही अपनी गाड़ी टोयटा की फारच्यूनर गाड़ी है। यह गाड़ी दुष्यंत चौटाला के नाम है। पिछले चुनावों में दुष्यंत ने इसी गाड़ी से चुनाव प्रचार किया था। पिछले पांच सालों में दुष्यंत एक भी नई गाड़ी नहीं खरीद पाए हैं।  सिरसा में निर्मल सिंह मलड़ी ने भरा पर्चा

 

वहीं दूसरी तरफ से जननायक जनता पार्टी एवं आप पार्टी के सांझे उम्मीदवार के रूप में निर्मल सिंह मलड़ी ने शनिवार को जजपा एवं आप के वरिष्ठ नेताओं के मार्गदर्शन में अपना नामांकन दाखिल किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में नामांकन दाखिल कराने से पूर्व चौटाला हाउस पर जजपा और आम आदमी पार्टी के सैकड़ों पदाधिकारी व कार्यकर्ता जुटे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments