जनपद के सबसे बड़े पिपरिस गांव में ग्राम प्रधान मुर्दाबाद के लगे नारे

 जनपद  के सबसे बड़े पिपरिस गांव में ग्राम प्रधान मुर्दाबाद के लगे नारे

संवाददाता -अजय कुमार यादव 

 

गोपीगंज :- 

आज जनपद भदोही मे पिपरिस गांव के ग्रामीणों ने आज ग्राम में न हुए विकाश को लेकर एक जंग छेड़ दी है।जिसमे ग्रामीणों ने बताया कि ग्राम प्रधान,सिकेट्री, कोटेदार सब के सब आपस में मिले जुले है ।कोई किसी की शिकायत सुनने को तैयार नहीं।

आखिर ग्रामीण अपनी समस्या को लेकर किसके पास जाये।इस गांव की दशा को देखा जाय तो यह गांव सभी गांवों से बहुत पीछे है। जिसका कारण गांव वालों ने यह बताया कि यह जनपद का सबसे बड़ा गांव है फिर भी हमें कोई सुविधा नहीं देते है  ये लोग ।जिसकी शिकायत गांव वालों ने जिलाधिकारी,व मुख्यमंत्री शिकायत न0 पर भी किया।लेकिन आज तक कोई जांच नहीं हुई।ग्राम वासियो ने कहा कि हमें शौचालय, आवास,राशन,सड़क,आदि की समस्याएं है ।

पर हमारी सुने कौन?इन सभी बातो का असली कारण ये है कि उस ग्राम सभा में केवल जितने से पहले ग्रामप्रधान,विधायक,सांसद आदि गए थे लेकिन जितने के बाद उनका दर्शन भी दूभर हो गया है।वही ग्रामवासियो ने यह भी कहा कि यहाँ आज तक कोई अधिकारी भी नहीं आया क्योंकि रास्ते से ही मामला साफ कर दिया जाता है।और शिकायत दबा दी जाती है। अंत में ग्राम वासियो ने यह कहा कि हमें कोई भी सुविधा मिले या न मिले लेकिन ग्राम प्रधान, कोटेदार और सिकेट्री की जांच होनी चाहिए।

यदि वे अधिकारियो के नजर में गलत पाये जाते है तो उन्हें दण्डित भी किया जाना चाहिए।और कोटे को निरस्त करना चाहिए ।जिसमे ग्राम वासियो ने ग्राम प्रधान के मुर्दाबाद के नारे भी लगाये। जिस मौके पर अत्यधिक संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments