क्या है आज आपकी नौकरी मे खास बात जानिए

क्या है आज आपकी नौकरी मे खास बात जानिए

    श्री गणेशाय नम:
      दैनिक पंचाग

      04/05/2019


तिथि  अमावस्या  28:16:58
नक्षत्र  अश्विनी 15:47:36
करण : चतुष्पाद  16:14:59
          नाग 28:16:58
पक्ष  कृष्ण
योग  आयुष्मान  28:03:44
वार  शनिवार  
सूर्य व चन्द्र से संबंधित गणनाएँ    
सूर्योदय  05:38:27
चन्द्रोदय  चन्द्रोदय नहीं  
चन्द्र राशि  मेष
सूर्यास्त  18:57:53
चन्द्रास्त  18:26:00
ऋतु  ग्रीष्म  
हिन्दू मास एवं वर्ष    
शक सम्वत  1941 विकारी
कलि सम्वत  5121
दिन काल  13:19:25
विक्रम सम्वत  2076
मास अमांत  चैत्र
मास पूर्णिमांत  वैशाख
शुभ समय    
अभिजित  11:51:32 - 12:44:49
अशुभ समय    
दुष्टमुहूर्त : 05:38:27 - 06:31:45
             06:31:45 - 07:25:03
कंटक  11:51:32 - 12:44:49
यमघण्ट  15:24:43 - 16:18:00
राहु काल  08:58:19 - 10:38:15
कुलिक  06:31:45 - 07:25:03
कालवेला या अर्द्धयाम  13:38:07 - 14:31:25
यमगण्ड  13:58:06 - 15:38:02
गुलिक काल  05:38:27 - 07:18:23
दिशा शूल  पूर्व
ताराबल  
अश्विनी, भरणी, कृत्तिका, मृगशीर्षा, पुनर्वसु, आश्लेषा, मघा, पूर्वा फाल्गुनी, उत्तर फाल्गुनी, चित्रा, विशाखा, ज्येष्ठा, मूल, पूर्वाषाढा, उत्तराषाढा, धनिष्ठा, पूर्वभाद्रपदा, रेवती  
चन्द्रबल  
मेष, मिथुन, कर्क, तुला, वृश्चिक, कुम्भ  

 

 

दैनिक राशिफल(04/05/2019)

 

मेष-(चू,चे,चो,ला,ली,लू,ले,लो,अ,):-
अपने डर का इलाज का वक़्त आ चुका है। आपको समझना चाहिए कि न सिर्फ़ यह शारीरिक ऊर्जा को चूस लेता है, बल्कि ज़िंदगी को भी कम करता है। उधार मांगने वाले लोगों को नज़रअन्दाज़ करें। शाम को रसोई के लिए ज़रूरी चीज़ों की ख़रीदारी आपको व्यस्त रखेगी। रोमांस के लिए बढ़ाए गए क़दम असर नहीं दिखाएंगे। वक़ील के पास जाकर क़ानूनी सलाह लेने के लिए अच्छा दिन है। आपके जीवनसाथी की ओर से मिला कोई ख़ास तोहफ़ा आपके खिन्न मन को ख़ुश करने में काफ़ी मददगार साबित होगा। सितारों की मानें तो आज आप अपने दोस्तों के साथ एक बेहतरीन शाम गुज़ारने वाले हैं। बस इतना याद रखें कि कोई भी चीज़ ज़रूरत से ज़्यादा हो तो अच्छी नहीं होती है।
भाग्यांक: 3

 

वृष-(इ, उ, ए, ओ, बा, बी,बू,बे,बो,):-
सिर्फ़ आप जानते हैं कि आपके लिए क्या बेहतर है, इसलिए मज़बूत और स्पष्टवादी बनें तथा फ़ैसले तुरन्त लें और उनके परिणामों का सामना करने के लिए तैयार रहें। आज आप अच्छा पैसा कमाएंगे- लेकिन ख़र्च में इज़ाफ़ा आपके लिए बचत को और ज़्यादा मुश्किल बना देगा। आपसी संवाद और सहयोग आपके और आपके जीवनसाथी के बीच रिश्ते को मज़बूत बनाएगा। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। यात्रा के दौरान आप नयी जगहों को जानेंगे और महत्वपूर्ण लोगों से मुलाक़ात होगी।
भाग्यांक: 2


मिथुन -(का,की,कू ,घ, ङ,छ,को) :-
अपना धैर्य न खोएँ, ख़ास तौर पर मुश्किल हालात में। कोई बड़ी योजनाओं और विचारों के ज़रिए आपका ध्यान आकर्षित कर सकता है। किसी भी तरह का निवेश करने से पहले उस व्यक्ति के बारे में भली-भांति जाँच-पड़ताल कर लें। मुमकिन है कि परिवार वाले आपकी उम्मीदों को पूरा न कर सकें। इस बात कि इच्छा न करें कि वे आपके मुताबिक़ काम करेंगे, बल्कि अपने काम करने का तरीक़ा बदलकर पहल करें। आज वे कपड़े न पहनें जो आपके प्रिय को पसंद न हों, नहीं तो मुमकिन है कि वो आहत महसूस करे।
भाग्यांक: 9

 

कर्क -(ही,हू,हे,हो,डा,डी,डू,डे,डो ):-
आपका सबसे बड़ा सपना हक़ीक़त में बदल सकता है। लेकिन अपने उत्साह को क़ाबू में रखें, क्योंकि ज़्यादा ख़ुशी भी परेशानी का सबब बन सकती है। आप घूमने-फिरने और पैसे ख़र्च करने के मूड में होंगे- लेकिन अगर आपने ऐसा किया तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। घर पर आपके बच्चे आपके सामने किसी समस्या को तिल का ताड़ बनाकर पेश करेंगे- कोई भी क़दम उठाने से पहले तथ्यों की भली-भांति पड़ताल कर लें। आज प्यार की मदहोशी में हक़ीक़त और फ़साना मिलकर एक होते मालूम होंगे।
भाग्यांक: 4

 

सिंह-(मा,मी,मू,मे,मो,ट,टी,टू,टे):-
आपका तनाव काफ़ी हद तक ख़त्म हो सकता है। नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे। निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें। आपके बच्चे के पुरुस्कार वितरण समारोह का बुलावा आपके लिए ख़ुशनुमा एहसास रहेगा। वह आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेगा और आप उसके ज़रिए अपने सपने साकार होते हुए देखेंगे। आज आपके दिल की धड़कनें अपने प्रिय के साथ ताल-से-ताल मिलाती मालूम होंगी। जी हाँ, यह प्यार का ही ख़ुमार है। टैक्स और बीमे से जुड़े विषयों पर ग़ौर करने की ज़रूरत है।
भाग्यांक: 2

 

कन्या-(टो,पा,पी,पू, ष,ण,ठ,पे,पो) :-
आपका दानशीलता का व्यवहार आपके लिए छुपे हुए आशीर्वाद की तरह सिद्ध होगा, क्योंकि यह आपको शक, अनास्था, लालच और आसक्ति जैसी ख़राबियों से बचाएगा। मनोरंजन और सौन्दर्य में इज़ाफ़े पर ज़रुरत से ज़्यादा वक़्त न ख़र्च करें। पारिवारिक ज़िम्मेदारियों का बोझ बढ़ेगा, जो आपको तनाव दे सकता है। सोशल मीडिआ पर अपने प्रिय के पिछले 2-3 संदेश देखिए, आपको एक ख़ूबसूरत ताज्जुब का एहसास होगा। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है- जहाँ दिल की बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। आप अपने जीवनसाथी के साथ कुछ बहुत रोमांचक काम कर सकते हैं। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है।
भाग्यांक: 9

 

तुला- (रा,री,रू,रे,रो, ता,ती,तू,ते ):-
बच्चों के साथ खेलना बहुत अच्छा और सुकून देने वाला अनुभव रहेगा। अतिरिक्त धन को रिअल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। दोस्त और जीवनासाथी आराम तथा ख़ुशी देंगे, नहीं तो बाक़ी दिन उबाऊ और नीरस गुज़रेगा। सावधान रहें, क्योंकि कोई आपकी छवि धूमिल करने की कोशिश कर सकता है। अगर आप ख़रीदारी पर जाएँ तो ज़रूरत से ज़्यादा जेब ढीली करने से बचें। रिश्तेदारों को लेकर जीवनसाथी के साथ नोंकझोंक हो सकती है। पूरा दिन बैठकर ऊबने की बजाय ब्लॉगिंग करें या कोई रोचक किताब पढ़ें।
भाग्यांक: 3

 

वृश्चिक-(तो,ना,नी,नू,ने,नो,या,यी,यू):-
आज का दिन मौज-मस्ती और आनन्द से भरा रहेगा- क्योंकि आप ज़िन्दगी को पूरी तरह जिएंगे। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। आप माता-पिता को ख़ुश करने में कठिनाई महसूस करेंगे। उन्हें समझने और उनके नज़रिए से चीज़ों को देखने की कोशिश करें, आपको सकारात्मक परिणाम मिलेगा। उन्हें आपकी परवाह, स्नेह और समय की आवश्यकता है।
भाग्यांक: 5

 

धनु-(ये,यो,भा,भी,भू,धा,फा,ढा,भे):-
आज आपके पास अपनी सेहत और लुक्स से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा। ख़र्चों में हुई अप्रत्याशित बढ़ोत्तरी आपके मन की शांति को भंग करेगी। कोई पुराना परिचित आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है। सिर्फ़ स्पष्ट समझ के माध्यम से आप अपनी पत्नी/पति को भावनात्मक सहारा दे सकते हैं। ऐसे लोगों से जुड़ने से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को आघात पहुँचा सकते हैं!
भाग्यांक: 2

 

मकर-(भो,जा,जी,खी,खू,खे,खो,गा,गी):-
कुछ दिलचस्प पढ़कर थोड़ी दिमाग़ी कसरत करें। आप ख़ुद को नए रोमांचक हालात में पाएंगे- जो आपको आर्थिक फ़ायदा पहुँचाएंगे। जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा। ख़ुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएँ, जो ज़िंदगी की राह अपनी मेहनत और काम से बनता है। साथ ही इस राह में आने वाले गड्ढों और दिक़्क़तों से दिल छोटा न करें। प्रेम भगवान की पूजा की ही तरह पवित्र है। यह आपको सच्चे अर्थों में धर्म व आध्यात्मिकता की ओर भी ले जा सकता है।
भाग्यांक: 2

 

कुम्भ-(गू,गे,गो,सा,सी,सू,से,सो,दा):-
मुमकिन है कि आपको किसी अंग मे दर्द या तनाव से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़े। आपकी ग़ैर-यथार्थवादी योजनाएँ आपके धन को कम कर सकती हैं। माता-पिता के साथ अपनी ख़ुशियाँ साझा करें। उन्हें महसूस करने दें कि आपके लिए उनकी कितनी अहमियत है, इससे उनका अकेलेपन का एहसास अपने आप ख़त्म हो जाएगा। हमारी ज़िंदगी का क्या फ़ायदा, अगर हम एक-दूसरे का जीवन आसान न बना सकें। एक लम्बा दौर जो काफ़ी समय से आपको दबोचे हुए था, ख़त्म हो चुका है!
भाग्यांक: 8

 

मीन (दी,दू,थ,झ, दे, दो,चा, ची ):-
इससे पहले कि नकारात्मक विचार मानसिक बीमारी का रूप ले लें, आप उन्हें ख़त्म कर दें। ऐसा आप किसी दान-पुण्य के काम में सहभागिता के ज़रिए कर सकते हैं, जिससे आपको मानसिक संतोष मिलेगा। दूसरों को प्रभावित करने के लिए ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्चा न करें। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं जो आपके साथ रहते हैं। प्यार में थोड़ी निराशा आपको हतोत्साहित नहीं कर सकेगी। यात्रा के मौक़ों को हाथ से नहीं जाने देना चाहिए।
भाग्यांक: 6


 

किसी भी दिन का राशिफल जानने के लिए देखे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments