आईईसी यूनिवर्सिटी में चल रहा चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस अधिवेशन सम्पन्

आईईसी यूनिवर्सिटी में चल रहा चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस अधिवेशन सम्पन्

रोटरी क्लब बददी के प्रधान सतीश कौशल ने नवाजे विजेता बच्चे.....

बद्दी (पंकज गोल्डी) -

आईईसी यूनिवर्सिटी में चल रहे 27वे साइंस चिल्ड्रन कांग्रेस अधिवेशन का समापन समारोह यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर डॉ० अभय कुमार की अध्यक्षता में हुआ। इस समारोह में रोटरी क्लब बददी  के अध्यक्ष सतीश कौशल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की।

इस समारोह में सोलन जिले के लगभग 127 स्कूलों के पांचवी से लेकर बारवी तक के 1000 बच्चो ने भाग लिया। जिसमे बच्चो ने अपनी अपनी प्रतिभा का जोहर दिखाया।

इस अधिवेशन में मेथयमैटिक ओलम्पियाड,प्रोजेक्ट रिपोर्ट ओर क्विज प्रतियोगिताओ में बच्चो ने भाग लिया। जिसमे पहला स्थान जूनियर वर्ग में वी आर पब्लिक स्कूल केअंकित कुमार ने, सीनियर वर्ग में शिवालिक स्कूल खरूनी के रोहन ने पहला स्थान प्राप्त किया।

प्रोजेक्ट रिपोर्ट में पहला स्थान जूनियर वर्ग में नवजोतिपब्लिक स्कूल की आंचल, सीनियर वर्ग में सरकारी स्कूल मितियाँ की दीक्षा में पहला स्थान हासिल किया।
बतौर मुख्यातिथि रोटरी क्लब के प्रधान सतीश कौशल ने अधिवेशन में भाग ले रहे सभी बच्चो को मुबारक बात दी और कहा कि यहाँ कोई एक विजेता नही है जिस जिस बच्चे ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया है वह सब बच्चे तारीफ के काबिल है और सभी विजयी है।

उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता में भाग लेना ही अहम बात है। उन्होंने सभी बच्चो में उज्ज्वल भविष्य की कामना की। आईईसी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर डॉ० अभय कुमार ने बताया कि पिछले 3 दिन से चल रहे इस अधिवेशन में सभी स्कूलों के बच्चो ने बाद चढ़ कर भाग लिया और विजेता बच्चे अब राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में अपना जोहर दिखएँगे।

इस मौके पर रजिस्ट्रार डॉ० रुचि पांडे, रोटरी क्लब के नरेश शर्मा, सुभाष भट्ट, दिनेश बंसल, संजीव वर्मा व कार्तिक शर्मा मौजूद रहे। 

Comments