आईजी धमके होटलों पर, खंगाले रिकॉर्ड, खामिया मिलने पर लगाई फटकार

आईजी धमके होटलों पर, खंगाले रिकॉर्ड, खामिया मिलने पर लगाई फटकार

वाराणसी -

त्योहारो के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीणा ने सिगरा थाना अंतर्गत कैंट स्टेशन के सामने स्थित होटलो में चलाया सघन चेकिंग अभियान।

जिसमें होटलो में रुके लोगो के बारे में जानकारी ली और उनका आईडी प्रूफ चेक किया।

वही कई होटलो के मिले ख़राब सीसीटीवी कैमरे तो कई होटलो के रिकॉर्ड रजिस्टर में मिली खामिया, जिस पर आईजी साहब ने होटल मालिको को कड़े निर्देश देते हुए फटकार लगाई और जाँच के आदेश दिए।

वही एक होटल में चेकिंग के दौरान रिकॉर्ड रजिस्टर में मिली खामियों पर जब आईजी साहब ने होटल मैनेजर से पुछा की की रूटीन चेकिंग करने पुलिस वाले आते हैं? इसपर होटल मैनेजर ने बताया कि महीने दो महीने पर एक दो बार चेकिंग करने के लिए आ जाते हैं, इसपर आईजी साहब ने रोडवेज चौकी प्रभारी को कड़ी फटकार लगाते हुए, रूटीन चेकिंग करने का निर्देश दीया।

वही आईजी साहब ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया की आज हमनें होटलों में चेकिंग किया जिसमें ये देखा गया कि रूम देते वक़्त होटल संचालक द्वारा सही तरीके से आईडी प्रूफ लिया जा रहा हैं या नही, एक-दो जगह रिकॉर्ड रजिस्टर में खामिया मिली जिसके लिए जाँच का निर्देश दिया गया हैं। वही एक 

-दो होटेलों में एक आईडी फ्रूफ पर दो लोगो के रुकने पर उसको हिदायत देते हुए कार्यवाही का निर्देश दिया गया। और बोले की जनपद के सभी होटल संचालको को ये निर्देश दिया गया है कि होटलों में ठहरने वाले जितने भी व्यक्ति हो सबकी आईडी प्रूफ जरूर लें। वही कुछ होटलों सीसीटीवी कैमरे सही से काम नही कर रहे थे। उसके लिए भी होटल संचालक को कड़े निर्देश दिए गए की उसको जल्द ठीक करवा ले।

वही चेकिंग के दौरान पुलिस महानिरीक्षक विजय सिंह मीणा, वाराणसी एसएसपी आकाश कुलकर्णी, चेतगंज सीओ मुस्ताक अहमद, सिगरा थाना प्रभारी, रोडवेज चौकी प्रभारी व भारी पुलिस फोर्स उपस्थित रही।

Comments