India Mart स्टॉक मार्केट डेब्यू पर IPO मूल्य से 30% अधिक बढ़ा.

India Mart स्टॉक मार्केट डेब्यू पर IPO मूल्य से 30% अधिक बढ़ा.

बिज़नेस उत्पादों और सेवाओं के लिए एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस इंडियामार्ट इंटरमेश लिमिटेड ने अपने शेयर बाजार में अपने इश्यू प्राइस पर प्रीमियम की शुरुआत की।

बीएसई पर इश्यू 973 रुपये के इश्यू प्राइस की तुलना में बीएसई पर 21 प्रतिशत अधिक 1,180 रुपये पर खुल गया। इसके बाद यह 1,271 रुपये या इससे अधिक का 30 प्रतिशत हो गया।

Indiamart.com के संचालक ने 49 लाख इक्विटी शेयर बेचकर लगभग 476 करोड़ रुपये जुटाए। Intel Capital, Accion Frontier और Amadeus IV ने आरंभिक सार्वजनिक पेशकश में अपने शेयर बेचे थे, जो कि शुद्ध पेशकश थी।

प्रस्ताव को 36 से अधिक बार सब्सक्राइब किया गया था, जिसमें अधिकांश मांग उच्च निवल मूल्य वाले व्यक्तियों की थी। संस्थानों और खुदरा निवेशकों ने क्रमशः प्रस्ताव पर शेयरों की तुलना में लगभग 31 गुना और 14 गुना अधिक मांग रखी।

IndiaMart, KPMG के अनुसार, लगभग 60 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी के साथ देश का सबसे बड़ा थोक ऑनलाइन बाज़ार है। हाईटोंग सिक्योरिटीज ने कहा कि भारत में ऑनलाइन बिजनेस-टू-बिजनेस ई-कॉमर्स के नवजात चरण को देखते हुए, यह खंड आने वाले वर्षों में विकास के लिए एक विशाल कमरा प्रदान करता है। इंडियामार्ट को मार्केट लीडर होने के कारण इस विस्तार से फायदा होगा, इसने ग्राहकों को बिक्री नोट में कहा था।

कंपनी के सह-संस्थापक और निदेशक बृजेश अग्रवाल ने कहा कि सब्सक्राइबर बेस में सुधार होने की उम्मीद है क्योंकि छोटे और मझोले उद्यमों में इंटरनेट की पहुंच व्यापक है।

कंपनी के रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस के अनुसार डिजिटल क्लासिफाइड मार्केट- मार्च 2017 में समाप्त वित्त वर्ष में 4,020 करोड़ रुपये का था, जो वित्त वर्ष 17-22 से 14 प्रतिशत की वार्षिक दर से बढ़ने की उम्मीद है।

IndiaMart अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से निर्माताओं, आपूर्तिकर्ताओं और निर्यातकों को खरीदारों से जोड़ता है। हालाँकि, यह रसद और क्रेडिट सुविधा जैसी अन्य संबद्ध गतिविधियों में शामिल नहीं है, दूसरों के बीच।

news@swatantraprabhat.com - email us to earn through stock market. No investment needed.!

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments