नकली पुलिस बनकर घूम रहे नटवरलालो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नकली पुलिस बनकर घूम रहे नटवरलालो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नरेश गुप्ता/ राम मोहन गुप्ता की रिपोर्ट

इटौंजा,लखनऊ -

इटौंजा पुलिस ने एक बोलेरो गाड़ी जिस पर पुलिस लाल नीली बत्ती तथा इस गाड़ी के आगे पीछे पुलिस स्काट व सायरन लगाकर अपने को पुलिस बताकर ट्रकों के चालकों से अवैध वसूली करने वाले पांच आरोपियों को गाड़ी सहित पुलिस ने दबोच कर जेल भेज दिया।

        थाना प्रभारी नंदकिशोर ने बताया कि 9 अक्टूबर को मोहम्मद सलीम चालक निवासी शेर नगर थाना नई मंडी जनपद मुजफ्फरनगर ने पुलिस को सूचना दी चालक अपने ट्रक नंबर यूपी 14 एटी  3944 को लेकर उत्तराखंड जा रहा था।

रात को 12:00 बजे एक बोलेरो सफेद रंग की लाल नीली बत्ती लगी थी जिस पर नंबर अंकित नहीं था इटौंजा से कुर्सी रोड पर गलत साइड में चला कर मेरे ट्रक को रोककर गाड़ी पर बैठे साहब ने ट्रक के कागज  व ₹500 की मांग की ।

मैंने पैसे देने में असमर्थता व्यक्त की और बोलेरो में बैठे हुए आदमियों ने कहा कि मेरी गाड़ी के पीछे ट्रक लेकर आओ बोलेरो कुर्सी रोड की तरफ चली गई मैं अपना ट्रक छोटू ढाबा पर खड़ा करके पंचर बनवाने लगा एक दूसरे ट्रक चालक ने बताया कि मुझसे ₹50 वसूल लिए।

           पुलिस को इसकी सूचना मिलने पर  ट्रकों से अवैध वसूली करने वाले राहुल और रवि कुमार गांव देवरा करुआ थाना घूंघतेर बाराबंकी मनोज यादव गांव देवरा करुआ थाना घूंघतेर वीरेंद्र यादव राजेश यादव तथा शुभम यादव गांव बिश्रामपुरवा थाना इटौंजा इनके पास बोलेरो गाड़ी सहित पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया।

इनके पास से ₹550 भी पुलिस ने बरामद किए। पुलिस ने इन आरोपियों के विरुद्ध धारा 484 भारतीय दंड विधान 29/ 192/ 177/ 207 एमबी एक्ट की कार्रवाई की।

इस घटना का खुलासा करने में उप निरीक्षक कृष्ण कुमार पटेल अमीर बहादुर सिंह रविशंकर तथा पुलिसकर्मी फरीद अहमद व अमरदीप कुमार ने सराहनीय कार्य किया।

Comments