सफाई कर्मी रहते नदारद गंदगी का लगा अंबार

सफाई कर्मी रहते नदारद गंदगी का लगा अंबार

नरेश गुप्ता/ राम मोहन गुप्ता की रिपोर्ट

सफाई कर्मी रहते नदारद गंदगी का लगा अंबार

 इटौंजा लखनऊ

नगर चौगवां में सफाई कर्मी न आने के वजह से गांव की नालियां गंदे पानी व कूड़ा करकट से पटी हुई हैं। गांव में जगह-जगह कूड़ा करकट के ढेर लगे हुए हैं। बिखरा कूड़ा करकट व गंदगी का बोलबाला नगर चौगवां सफाई की पोल खोलती है। यहां पर सफाई की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं। इससे नागरिक आंदोलित है।

  क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों व नागरिकों ने सफाई कर्मी पर आरोप लगाते हुए बताया कि यहां पर सफाई कर्मी के नियमित न आने से नालियां गंदगी से बज बजा रही हैं। घरों का गंदा पानी मार्गो पर बह रहा है ।इससे नागरिक को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। खेरिया गांव में नालियों की साफ सफाई न होने के कारण गंदा पानी मार्ग पर जमा रहता है। नागरिकों को मार्ग पर निकलना मुहाल है।जब संबंध में प्रधान अभिषेक शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस सफाई कर्मी की ड्यूटी निदेशालय या अन्य कार्यालयों में लग जाती है। यहां पर कभी-कभार ही सफाई कर्मी के दर्शन होते हैं।

   क्षेत्र के जनप्रतिनिधि व भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता रामदेव तिवारी ने बताया कि इस मामले को लेकर ब्लाक मुख्यालय बीकेटी पर धरना व प्रदर्शन करने के लिए मजबूर है। इधर सफाई कर्मी का कहना है कि गांव की सफाई की जाती है।

Comments