निर्माण कार्य में हो रही धांधली से ग्रामीण नाखुश ।  बीडीओ ने रुकवाया निर्माण कार्य ।।

निर्माण कार्य में हो रही धांधली से ग्रामीण नाखुश ।  बीडीओ ने रुकवाया निर्माण कार्य ।।

नरेश गुप्ता/ राम मोहन गुप्ता की रिपोर्ट

निर्माण कार्य में हो रही धांधली से ग्रामीण नाखुश ।
 बीडीओ ने रुकवाया निर्माण कार्य ।।


इटौंजा  लखनऊ

पंचायत राज विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की अकर्मण्यता के चलते ग्राम पंचायत पालपुर के मजरा  कुंडापुर में इंटरलॉकिंग निर्माण कार्य में धांधली बरती जा रही है। जिससे यहां के ग्रामीण नाखुश हैं। इससे नाराज ग्रामीणों ने खंड विकास अधिकारी बीकेटी से शिकायत की है । जिससे निर्माण कार्य रोक दिया गया है।

कुंडापुर निवासी सदस्य ग्राम पंचायत अनुज कुमार व बालक, राम रावत, पुत्तम तिवारी, शशिकांत, आदित्य तिवारी , सुबोध मिश्र, व अन्य नागरिकों ने बताया कि बिना चकमार्ग की पैमाइश किए प्रधान द्वारा कार्य शुरू करा दिया गया। जिससे स्थिति चकमार्ग व स्वीकृत बजट में लंबाई व चौड़ाई के अनुसार निर्माण कार्य नहीं हो रहा है।

वहीं यह भी आरोप है , कि चकमार्ग  की पटाई में पीली ईट के रोड़े का प्रयोग किया जा रहा है। जो मानक के अनुरूप नहीं है। इसकी शिकायत पैमाइश हेतु ग्रामीणों द्वारा तहसीलदार बीकेटी राकेश कुमार पाठक से ग्रामीणों ने की है।  जब इस संबंध में खंड विकास अधिकारी बीकेटी अरुण कुमार सिंह से  जानकारी की गई तो उन्होंने बताया कि निर्माण कार्य को रुकवा दिया गया है। और सामग्री की गुणवत्ता की जांच की जाएगी और यदि  अनियमितता मिली तो उसके बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

Comments