कृषि जागरूकता महाअभियान के तहत प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण सह उपादन वितरण कार्यक्रम का आयोजन - स्वतंत्र प्रभात मीडिया

कृषि जागरूकता महाअभियान के तहत प्रखंड स्तरीय प्रशिक्षण सह उपादन वितरण कार्यक्रम का आयोजन - स्वतंत्र प्रभात मीडिया

स्वतंत्र प्रभात अखबार - 

जगदीशपुर/भागलपुर (बिहार) -

जगदीशपुर प्रखंड कार्यालय के परिसर में बुधवार को कृषि जागरूकता महाअभियान रबी 2019-20 कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन प्रखंड विकास पदाधिकारी जगदीशपुर की अध्यक्षता में दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उदघाटन किया।

साथ ही कार्यक्रम में प्रखंड प्रमुख जगदीशपुर,प्रखंड उद्यान पदाधिकारी,कृषि विभाग के पदाधिकारी एवं जिला से आए वैज्ञानिक गण उपस्थित थे।

कार्यक्रम में किसानों की बढ़ती समस्याओं का समाधान किया गया साथ ही वैज्ञानिक से किसानों नें अपनी समस्या से अवगत कराया और कृषि को बेहतर बनाने के लिए जानकारी प्राप्त किया। किसानों की  आय दोगुनी करने के लिए कृषि को और भी बेहतर करने के लिए प्रशिक्षण दिया गया ।

इस प्रशिक्षण शिविर में प्रखंड के कृषि समन्वयक मुकेश कुमार,संजीव कुमार,रंजन कुमार एवं कृषि सलाहकार राजेश कुमार सिंह,संजीव कुमार,सज्जन कुमार,जगदीशपुर पंचायत कृषि सलाहकार रंजन कुमार उपस्थित थे।

जागरूकता महाअभियान रबी 2019-20 कार्यशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम में सैकड़ों  किसानों नें बढ़ चढ़ के भागीदारी दिखाई साथ ही महिला (किसान) की भी उपस्थिति देखने को मिला जिसमें कि मुख्य सन्नी झा,सुमन मंडल,संतोष कुमार झा,राजेश कुमार,विवेकानन्द साह,ब्रह्मदेव सिंह, ललिता देवी,अर्चना सिंह,पूनम देवी,संगीता देवी एवं प्रखंड स्तरीय किसानों की भूमिका रही।

Comments