जल चिंतकों ने किया जागरूक, बच्चों ने संरक्षण हेतु लिया संकल्प

जल चिंतकों ने किया जागरूक, बच्चों ने संरक्षण हेतु लिया संकल्प

 

आरपीएम पब्लिक स्कूल में प्रतियोगिता का आयोजन।


उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राएं हुए पुरस्कृत।


लंभुआ/ सुलतानपुर:-


लंभुआ क्षेत्र में स्थित आरपीएम पब्लिक स्कूल जगन्नाथपुर में जल दोहन रोकने व जल संरक्षण विषय पर एसआर फाउंडेशन मुहिम पानी बचाओ अभियान संस्था के नेतृत्व में सुझाव व विचार मौखिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

जिसमें स्कूल के छात्र छात्राओं ने पानी बर्बादी को रोकने तथा जल संरक्षण विषय पर अपने अपने विचार व्यक्त किए। प्रतियोगिता में उत्कृष्ट सुझाव व विचार प्रस्तुत करने वाले छात्र छात्राओं को संस्था अध्यक्ष व जल चिंतक संदीप अग्रहरि ने पुरस्कृत कर सम्मानित किया। जल चिंतक श्री अग्रहरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा जल संबंधित समस्या को प्रमुखता देने तथा मन की बात के माध्यम से करोड़ों लोगों को इस मुहिम के लिए जागरूक करने के उनके प्रयासों की सराहना की।

संस्था उपाध्यक्ष अमर माली द्वारा बच्चों को आरओ तथा एसी मशीन से निकलने वाले पानी को नियमित एक बड़े जल पात्र में एकत्रित कर उसका उपयोग करने की बात बतलाई गई। जिससे पानी के दुरुपयोग को रोका जा सके। संस्था सदस्य बबलू यादव द्वारा बच्चों को स्कूल प्रांगण में ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने के लिए प्रेरित किया गया।

संस्था सदस्य शोभित जायसवाल ने बच्चों से कुआं तालाब को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए कुछ जरूरी दिशा निर्देश दिए। कार्यक्रम के मौके पर प्रधानाचार्य सुनील कुमार सिंह, किशोरी लाल जायसवाल, रोहित तिवारी, श्रीमती संजू, मोनिका, ममता श्रीवास्तव आदि छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Comments