जल्द होगा मैरिज हॉल का निर्माण-लल्लू सिंह

जल्द होगा मैरिज हॉल का निर्माण-लल्लू सिंह

जिला ब्यूरो चीफ प्रवीण तिवारी के साथ शिवशंकर तिवारी की रिपोर्ट

रामसनेहीघाट-बाराबंकी
शादी विवाह समारोह के लिए सुमेरगंज और भिटरिया के मध्य एक मैरिज हॉल बनाए जाने की घोषणा सांसद लल्लू सिंह व विधायक सतीश शर्मा ने की है।


शनिवार को सांसद और विधायक ने तहसील मुख्यालय स्थित 14 लाख रुपए की लागत से नवनिर्मित सामुदायिक शौचालय का लोकार्पण किया।

इस दौरान प्रेस क्लब महा सचिव राकेश श्रीवास्तव द्वारा क्षेत्र में वैवाहिक स्थल ना होने के कारण लोगों को हो रही दिक्कतों का मामला उठाए जाने पर सांसद श्री सिंह ने तत्काल क्षेत्रीय विधायक सतीश शर्मा से जमीन का चिन्हाकन करके प्रस्ताव दिए जाने की बात कही। श्री सिंह ने बताया कि वैवाहिक स्थल के निर्माण में दो कमरे, लान, किचन, शौचालय एवं स्नानघर के साथ ही एक बड़े हाल का निर्माण कराया जाएगा।

यही नहीं समारोह स्थल पर मंच के साथ ही लोगों को बैठने के लिए कुर्सियां भी उपलब्ध कराई जाएंगी। इसके लिए उन्होंने 48 लाख रुपए दिए जाने की घोषणा की इस घोषणा के तत्काल बाद विकास कार्य में आगे रहने वाले क्षेत्रीय विधायक ने समारोह स्थल की चारदीवारी तथा अन्य सुविधाएं दिए जाने के लिए पर्याप्त धनराशि अपने निधि से दिए जाने की घोषणा कर दी।

इस घोषणा का उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। इससे पूर्व दोनों नेताओं ने सामुदायिक शौचालय का लोकार्पण करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों की बेहद मांग पर इसका निर्माण कराकर शौचालय की देखरेख की जिम्मेदारी विकासखंड बनीकोडर को सौंपी जाएगी जिससे वह अपने सफाई कर्मचारी लगाकर इसकी देखरेख कर सके।

बताते चलें कि तहसील मुख्यालय तथा सुमेरगंज बाजार के आसपास कहीं भी सामुदायिक शौचालय सुविधा ना होने कारण विशेषकर महिलाओं को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा था।

इसी दिक्कत को देखते हुए विधायक व सांसद द्वारा करीब 6 माह पूर्व इसका निर्माण कराया गया था लेकिन लोकार्पण ना होने के कारण अभी तक उसमें ताला लगा था जिसकी खबर हिंदुस्तान द्वारा प्रकाशित किए जाने के बाद दोनों नेताओं ने शनिवार को सामुदायिक शौचालय का लोकार्पण करके जनता के लिए खोल दिया।

इस मौके पर भाजपा नेता जवाहर लाल वर्मा, पवन कुमार सिंह, रूपेश सिंह लकी, नवनियुक्त मंडल अध्यक्ष विवेक तिवारी, राकेश लोधी के साथ ही विनीत श्रीवास्तव कमलेश वर्मा सहित सैकड़ों भाजपाई मौजूद रहे।

Comments