तेज़ बुखार से युवक की तबियत बिगड़ी,जताई जा रही चमकी बुखार की आशंका

तेज़ बुखार से युवक की तबियत बिगड़ी,जताई जा रही चमकी बुखार की आशंका

जमुई:

बिहार 

झाझा प्रखंड के धदवरिया गांव निवासी रत्तु टुड्डू के 16 वर्षीय पुत्र मुकेश टुड्डू को अचानक चमकी के साथ जोरदार बुखार आ गई जिसे परिजन द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया।जहाँ इलाज के दौरान युवक की हालत तेज़ बुखार की वजह से फिलहाल गंभीर बनी हुई है।

उक्त युवक के बारे में बताया जा रहा है कि वह चमकी बुखार से पीड़ित हो सकता है।ऐसी संभावनाएं जताई जा रही है। हालांकि सदर अस्पताल के डाक्टर द्वारा चमकी बुखार के बारे में स्पष्ट रूप से पुष्टि नहीं किया गया है।पीड़ित युवक का इलाज करवाने आई उसकी मां ने बताई की बुधवार की सुबह अचानक उसे तेज बुखार आ गया जिसे बेहोशी की हाल सदर अस्पताल लाया गया। बुखार की हालत में कभी-कभी उसका पूरा शरीर चमक जाता है।

हालांकि डाक्टर ने कहा कि अभी उक्त युवक में चमकी बुखार का पूरी तरह लक्षण नहीं देखा गया है। लेकिन संभावना जताया जा सकता है कि इस तरह की बीमारी हो सकती है। वहीं सिविल सर्जन डॉ. श्याम मोहन दास ने बताया कि इस गर्मी में बुखार आने का कई प्रकार हो सकता है।लेकिन चमकी बुखार की स्पष्ट पुष्टि करने के लिए उनके पास कोई साधन नहीं है।फिलवक्त उक्त युवक का इलाज डाक्टर के देखरेख में किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि युवक के इलाज के लिए अस्पताल प्रशासन पूरी तरह मुश्तैद है।इलाज में किसी प्रकार की कोताही न हो इसके लिए अस्पताल प्रशाशन पूरी तरह सतर्क।फिलहाल इलाज चल रहा है।इलाज के बाद ही युवक की स्थिति देख कर कोई निर्णय लिया जाएगा।

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments