मोहर्रम जुलूस निकलने से पहले निर्धारित मार्ग का कर लें सत्यापन: डीएम,धर्मेंद्र कुमार

मोहर्रम जुलूस निकलने से पहले निर्धारित मार्ग का कर लें सत्यापन: डीएम,धर्मेंद्र कुमार

जमुई: मुहर्रम के मौके पर विधि व्यवस्था कायम रखने को लेकर संवाद कक्ष में जिले भर के पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने की। जिलाधिकारी ने अंचल अधिकारियों व थानाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा की मोहर्रम जुलूस निकलने से पहले  जुलूस के लिए निर्धारित मार्ग का सत्यापन कर लें।

उन्होंने जुलूस के लिए लाइसेंस की अनिवार्यता को दोहराते हुए कहा कि किसी भी कीमत पर बगैर लाइसेंस के किसी भी कमेटी द्वारा जुलूस निकाले जाने की स्थिति में संबंधित कमेटी के अलावा अधिकारी भी नपेंगे जिलाधिकारी ने संवेदनशील इलाकों में विशेष नजर रखने की हिदायत देते हुए किसी भी मामले को छोटा ना समझने और सभी सूचनाओं से जिले के वरीय अधिकारियों को अवगत कराने का निर्देश दिया।

एसपी जगनाथ रेड्डी ने कहा कि जुलूस की वीडियो रिकॉर्डिंग के साथ  पुलिस की तैनाती में  किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किए जाने की बात कही।मोहर्रम जुलूस के दौरान किसी प्रकार की गड़बड़ी या फिर अशांति फैलाने की कोशिश करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि 107 के तहत की जाने वाली कार्रवाई की गति तेज करने के साथ-साथ बंधपत्र भरवाने का सिलसिला भी जारी रखना है। मौके पर अपर समाहर्ता कुमार संजय प्रसाद ,अनुमंडल पदाधिकारी लखींद्र पासवान,एसडीपीओ रामपुकार सिंह, भास्कर रंजन समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

 

 

Comments