चौथे दिन गोल्ड और सिल्वर के बीच ताइक्वान्डो प्रतियोगिता का हुआ समापन

चौथे दिन गोल्ड और सिल्वर के बीच ताइक्वान्डो प्रतियोगिता का हुआ समापन

जमुई -

शहर स्थित शिल्पा विवाह भवन में आयोजित कला संस्कृति एवं युवा विभाग पटना व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वाधान में राज्य स्तरीय ताइक्वान्डो प्रतियोगिता का समापन चौथे दिन सोमवार को हो गया।

चार दिवसीय प्रतियोगिता में सूबे के अंडर 14, 17 और 19 वर्ग के छात्र खिलाड़ी शामिल हुए है। जिला खेल पदाधिकारी परिमल ने बताया कि प्रदेश के कुल 27 जिलों के सरकारी एवं मान्यता प्राप्त स्कूलों के लड़के ताइक्वांडो खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता के समापन के उपरांत अंडर 14, 17 और 19 वर्ग के सफल खिलाड़ियों का चयन भी किया गया है। उक्त सभी चयनित खिलाड़ी राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता में बिहार से भाग लेंगे।

अंडर-17 में मिला गोल्ड,सिल्वर व कांस्य पदक

बताते चलें कि सोमवार को अंडर 17 आयु वर्ग में 35 किलोग्राम भार में पटना के राहुल कुमार ने गोल्ड, बेगुसराय के नीतीश कुमार ने सिल्वर, लखीसराय के अनमोल कुमार और कटिहार के अंकीत कुमार ने कांस्य पदक जीता। 

38 किलोग्राम भार में कटिहार के मो.अरमान ने गोल्ड,नालंदा के विपिन कुमार ने सिल्वर, कैमूर के अनमोल कुमार और पटना के अदेश कुमार ने कांस्य पदक जीता। 41 किलोग्राम भार में कटिहार के अभिषेक कुमार ने गोल्ड, पटना के आयुष कुमार सिंह ने सिल्वर, पूर्वी चंपारण के कोसिफ राजा और कैमूर के अतिश कुमार ने कांस्य पदक जीता।

45 किलोग्राम भार में पटना के अकाश सिंह ने गोल्ड, नवादा के राहुल कुमार ने सिल्वर, भागलपुर के रवि रंजन और सारन के सचिन कुमार ने कांस्य पदक जीता।48 किलोग्राम भार में बेगुसराय के अभिषेक कुमार ने गोल्ड, पटना के रघुवेंद्र ने सिल्वर, नालंदा के राम कृपाल और मुंगेर के मो. फैजान आलम ने कांस्य पदक जीता।

51 किलोग्राम भार में शेखपुरा के निखिल कुमार ने गोल्ड, गोपालगंज के अफरोज आलम ने सिल्वर, बेगुसराय के सोनू कुमार और कटिहार के नितीन कुमार भारती ने कांस्य पदक जीता है। 63 किलोग्राम भार में कटिहार के अभिनाश कुमार साहा ने गोल्ड, गोपालगंज के विशाल कुमार दूबे ने सिल्वर, नवादा के नीतीश कुमार ओर वैशाली के हार्दिक ने कांस्य पदक जीता।

अंडर-19 में मिला गोल्ड,सिल्वर व कांस्य पदक

जबकि अंडर 19 आयु वर्ग में 45 किलोग्राम भार में नवादा के बब्लू कुमार ने गोल्ड, शेखपुरा के रौशन कुमार ने सिल्वर, पूर्वी चंपारण के राहुल कुमार और वैशाली के उत्पल कुमार ने कांस्य पदक जीता।

48 किलोग्राम भार में शेखपुरा के हर्ष उज्जवल ने गोल्ड, पटना के सुमित कुमार ने सिल्वर, लखीसराय के गौरव कुमार और सारण के अमरेश कुमार ने कांस्य पदक जीता। वहीं 51 किलोग्राम भार में सारण के आदित्य राज ने गोल्ड, बेगुसराय के अंगराज कुमार ने सिल्वर, दरभंगा के नवीन कुमार और नवादा के कौशल कुमार ने कांस्य पदक जीता।

वहीं 55 किलोग्राम भार में पटना के लक्ष्मीकांत कुमार ने गोल्ड, सारण के सुभाष कुमार ने सिल्वर, शेखपुरा के रवि कुमार और नवादा के रवि रंजन ने कांस्य पदक जीता। वहीं 59 किलोग्राम भार में बेगुसराय के विकास कुमार ने गोल्ड, सारण के निखिल तिवारी ने सिल्वर, शेखपुरा के हर्ष कुमार और पटनाा के अभिषेक झा ने कांस्य पदक जीता है।

राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिता के लिए अंडर-14,17 और 19 वर्ग के खिलाड़ियों का हुआ चयन 

जिला खेल पदाधिकारी ने बताया कि अंडर 14 आयु वर्ग में बेगुसराय के तारीक सब्बीर, लखीसराय के मो. फरहान, पूर्वी चंपारण के आसिफ राजा, पटना के कृष्ण कुमार, मुंगेर के रणवीर कुमार, शेखपुरा के रिषभ राज और सुधांशु राज, बेगुसराय के सिद्धार्थ राज, नालंदा के हर्ष आनंद और आदित्य कुमार का चयन किया गया है।

जबकि रिजर्व खिलाड़ियों में पटना के राहुल गुप्ता और रिशु राज, लखीसराय के रौनित कुमार ओर गोपालगंज के कार्तिक साही शामिल है।अंडर 17 आयु वर्ग में पटना के राहुल कुमार, कटिहार के मो०अरमान और अभिषेक कुमार, पटना के आशिष सिंह, बेगुसराय के अभिषेक कुमार, शेखपुरा के निखिल कुमार, गोपालगंज के अर्यन पांडेय, भोजपुर के शशिकांत साह, शेखपुरा के अभिनाश कुमार और आशिष कुमार, गोपालगंज के निखिल सिंह, पटना के मयंक प्रताप सिंह, बेगुसराय के रौशन कुमार का चयन किया गया है।

रिजर्व खिलाड़ियोंं में नवादा के राहुल कुमार, शेखपुरा के अभिजीत आनंद, पटना के प्रतिक पार्थ शामिल है। अंडर 19 आयु वर्ग में नवादा के बब्लू कुमार,शेखपुरा के हर्ष उज्जवल, सारण के आदित्य राज, पटना के निशांत कुमार, बेगुसराय के विशाल कुमार, कटिहार के अविनाश कुमार, पटना के रवि कुमार सिंह, अनुराज कुमार, आदित्य कुमार, मुजफ्फरपुर के रवि कुमार चौरसिया का चयन किया गया है।रिजर्व खिलाड़ियों में बेगुसराय के पंकज कुमार और गोपालगंज के विकाश कुमार दूबे को शामिल किया गया है।

Comments