छठव्रतियों को गंगा स्नान के लिए ले जाने की तैयारी में जुटे समाजसेवी पप्पू मंडल

छठव्रतियों को गंगा स्नान के लिए ले जाने की तैयारी में जुटे समाजसेवी पप्पू मंडल

जमुई:

पवित्र पर्व छठ के अवसर पर पांच वर्षों से हज़ारों छठव्रतियों को गंगा स्नान करने के जमुई के संगथु गांव से समाज सेवी पप्पू मंडल द्वारा ले जाया जा रहा है। पिछले वर्ष 64 गांव से 16951 छठव्रतियों को गंगा स्नान के लिए ले जाया गया था। हमेशा की तरह 2019 में भी बड़े पैमाने पर पूरे जमुई विधान सभा क्षेत्र से छठ व्रतियों को गंगा स्नान के लिए ले जाने के लिए तैयारी शुरू कर दी गई है साथ ही डोर टू डोर जाकर समाजसेवी पप्पू मंडल द्वारा गंगा स्नान के लिए जाने को लेकर छठव्रतियों को निमंत्रण दिया जा रहा है।

वहीं शनिवार को बरहट प्रखंड के डाढ़ा पंचायत के मुखिया भीष्मदेव मंडल,जमुई के ठेगुआ पंचायत के मुखिया पिंटू मंडल,गुगुलडीह पंचायत सहित अन्य पंचायतों में जाकर छठव्रतियों को निमंत्रण दिया गया। साथ ही ज़्यादा से ज़्यादा छठव्रतियों को गंगा स्नान यात्रा में शामिल होने की अपील की।मौके पर समाजसेवी पप्पू मंडल ने कहा कि पांच वर्षों से प्रखंड के सभी छठव्रतियों को गंगा स्नान कराने के लिए हाथीदा के सिमेरिया घाट निःशुल्क ले जाया जाता है।

इस बार 28 अक्टूबर को पूरे जमुई विधानसभा क्षेत्र से सभी छठव्रतियों को गंगा स्नान के लिए ले जाया जाएगा। साथ ही छठव्रतियों के लिए खाने-पीने का भी व्यवस्था बड़े पैमाने पर की गई है। उन्होंने कहा कि 2014 से गंगा स्नान यात्रा शुरू किया गया था और यह आगे वर्ष भी किया जाएगा।

 

Comments