राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह बेहाल, आम जनमानस हैं परेशान

राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह बेहाल, आम जनमानस हैं परेशान

चांदा कस्बे की सड़कों में गड्ढे तो लम्भुआ कस्बे में दोनों पटरियों पर भरा पानी

राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह बेहाल, आम जनमानस हैं परेशान।

सम्बंधित विभाग व जनप्रतिनिधि भी हैं पूरी तरह मौन।

लम्भुआ/सुल्तानपुर

राजकुमार यादव 


   राष्ट्रीय राजमार्ग लखनऊ से वाराणसी नेशनल हाईवे 56 का चांदा कस्बे में हाल बेहाल है। लंभुआ बाईपास से लेकर चांदा बाईपास तक करीब 14 से 15 किलोमीटर  की दूरी तक राष्ट्रीय राजमार्ग पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है।

खबर लगने के बाद लंभुआ कस्बे से चांदा की तरफ कुछ दूर तक सड़क को रिपेयर किया गया किंतु चांदा कस्बे में सड़कों में गड्ढा है या गड्ढों में सड़क है यह समझ नहीं आता। जगह जगह बड़े-बड़े गड्ढे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। जबकि कई बार मोटरसाइकिल सवार कुछ राहगीर गिर भी गए हैं किंतु संबंधित विभाग एवं प्रशासन की आंख नहीं खुल रही है।

लखनऊ से बनारस का राजमार्ग निर्माणाधीन है लेकिन लंभुआ बाईपास से लेकर चांदा बाईपास तक पुराने राजमार्ग पर ही आवागमन चल रहा है, जबकि निर्माणाधीन नई सड़क लंभुआ से चांदा तक रेलवे लाइन के उत्तर तरफ बनाई जा रही है। राष्ट्रीय राजमार्ग चांदा बाजार मे अपनी बदहाली का आंसू बहा रहा है तो वही अखबारों में लगी खबर की वजह से रिपेयर की गई सड़कों से सिर्फ गड्ढों को भरा गया है लेकिन सड़क पूरी तरह उबड़-खाबड़ बनी हुई है। 


             वहीं दूसरी तरफ लम्भुआ कस्बे मैं सर्वोदय चौराहे के पास राष्ट्रीय राजमार्ग की दोनों तरफ स्थित नालियां चोक हो गई हैं जिसकी वजह से नालियों का सारा गंदा पानी सड़कों पर बह रहा है गंदे पानी की वजह से जहां एक तरफ आबादी प्रभावित हो रही है संक्रमण का खतरा बना हुआ है वहीं दूसरी तरफ बाजार में आए हुए लोगों एवं व्यापारियों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

व्यापारियों ने इस जलभराव को लेकर कई बार संबंधित अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि को ज्ञापन सौंप चुके हैं लेकिन इस पर किसी की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। ना तो इस पर संबंधित प्रशासन ध्यान दे रहा है और ना ही जनप्रतिनिधि। आखिर लाचार जनता को सुने कौन?

Comments