झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार विभाग बना मूकदर्शक

झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार विभाग बना मूकदर्शक

झोलाछाप डॉक्टरों की भरमार विभाग बना मूकदर्शक

 

मड़ियाहूँ-- जौनपुर

 

स्थानीय नगर मे झोलाछाप डॉक्टर लगी भरमार दर्जनो भर पैथोलॉजी सेंटर व अल्ट्रासाउंड सेंटर, एक्स-रे सेंटर झोलाछाप डॉक्टर द्वारा चलाया जा रहा हैं । 

क्षेत्र की जनता से जांच के नाम पर मनचाहा रकम भी वसूला जाता है और इन सब से बेपरवाह स्वास्थ्य विभाग है।

जानकारी के अनुसार नगर में लगभग दर्जनो भर पैथोलॉजी सेंटर ऐसे चलाए जा रहे हैं जिनका लाइसेंस किसी और चिकित्सक के नाम चल रहा है और जांच झोलाछाप डॉक्टर कर रहे हैं और जो डॉक्टर के नाम पर लाइसेंस है उसको कुछ अता पता ही नहीं है उनको सिर्फ महीने की एक बंधी बधाई मोटी रकम झोलाछाप डॉक्टर द्वारा मिलना चाहिए। हद तो तब हो गई जब सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने ही चाय की दुकान में पैथोलॉजी जांच सेंटर चलाया रहा है। इसी तरह बिना रेडियोलॉजिस्ट के कई अल्ट्रासाउंड सेंटर भी चलाए जा रहे हैं और मरीजों से जांच के नाम पर पूरा पैसा लिया जाता है।

इस संबंध में चिकित्सा अधीक्षक एमएस यादव से पूछा गया कि कितने पैथोलॉजी ,अल्ट्रासाउंड सेंटर,व एक्स-रे सेंटर आप के यहां कितने पंजीकृत है तो उन्होंने बताया कि मेरे पास इसका कोई भी सूची सी एम ओ द्वारा उपलब्ध नहीं कराई गई है इसलिए मैं नहीं बता सकता हूं और जब इनका ध्यान चाय की दुकान में चल रहे हैं पैथोलॉजी सेंटर की तरफ दिलाया गया उन्होंने कहा इस महीने काफी व्यस्तता है अगले महीने तक जांच पड़ताल की जाएगी ।

Comments