जिला अस्पताल बहराइच में एक और फर्जी मेडिकल का खुलासा, विधायक पयागपुर ने भी लगाए थे आरोप

जिला अस्पताल बहराइच में एक और फर्जी मेडिकल का खुलासा, विधायक पयागपुर ने भी लगाए थे आरोप

   बहराइच।   

जिला अस्पताल में होने वाले चिकित्सीय परीक्षण में बड़े-बड़े खेल किए जा रहे है। टूटी हड्डी को जोड़ने व जुड़ी हड्डी को तोड़ने वाले चिकित्साकर्मियों का हुनर मुकदमों में फंसने वालों को बचाने में मुफीद साबित हो रहा है।

शुक्रवार को दरगाह थाना क्षेत्र के इमामगंज के रहने वाले बब्लू ने डीएम को शिकायती पत्र देकर जिला अस्पताल में बनाए गए मेडिकल रिपोर्ट पर सवाल खड़े कर मेडिकल बोर्ड बैठाने की मांग की। इससे पहले पयागपुर भाजपा विधायक सुभाष त्रिपाठी ने भी जिला अस्पताल में फर्जी मेडिकल रिपोर्ट बनाने को लेकर मामला शासन में पहुंचाने की बात कही है। 

थाना क्षेत्र के इमामगंज निवासी बब्लू पुत्र हैदर खां ने डीएम को दिए गए शिकायती पत्र में आरोप लगाया है कि मामूली मारपीट के मामले में भूमाफियाओं के इशारे पर पुलिस ने चिकित्साकर्मियों से मिलकर फर्जी हड्डी टूटने की रिपोर्ट तैयार कर पीड़ित व उसके परिजनों को जेल भेजवा दिया। इस रिपोर्ट के चलते पीड़ित का पूरा परिवार मानसिक, आर्थिक, शारीरिक रूप से परेशान रहा।

जमानत पर रिहा हुए बब्लू ने  इस मामले में मेडिकल बोर्ड बैठाकर चोटिलों के चोटों की पुन: मेडिकल जांच कराने की मांग की। मामले को गंभीरता से लेकर डीएम ने सीएमओ डॉ.अरूण कुमार पांडेय को मेडिकल बोर्ड बैठाने के निर्देश दिए। इससे पहले भाजपा विधायक ने जिला अस्पताल में फर्जी मेडिकल रिपोर्ट बनाए जाने का खुलासा कर नाराजगी जताई थी।

विधायक का आरोप था कि अपराधियों को लाभ पहुंचाने के लिए चिकित्साकर्मी फर्जी एक्सरे व मेडिकल रिपोर्ट बनाने में माहिर है। इसकी शिकायत सीएम से की जायेगी। सीएमएस डॉ. डीके सिंह ने बताया कि दोनों मामले की जांच की जा रही है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments