जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान का हुआ आयोजन

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान का हुआ आयोजन

रिपोर्ट-शिवशंकर तिवारी

रामसनेहीघाट-बाराबंकी।
मंगलवार को तहसील समाधान दिवस के मौके पर जिला अधिकारी डॉ आदर्श सिंह ने 233 फरियादियों की समस्याएं सुनकर 27 लोगों की फरियाद का तत्काल निस्तारण कर दिया।


जिलाधिकारी के समक्ष जिला पंचायत सदस्य बंबा रावत ने पूरे पनई गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय का मामला उठाया उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा दो अध्यापक तैनात किए गए हैं लेकिन कहीं भी बच्चों के बैठने के लिए भवन की व्यवस्था नहीं है। बच्चे गांव के ही एक व्यक्ति के दरवाजे पर बैठकर शिक्षा ग्रहण करते हैं जिसे जिलाधिकारी ने

गंभीरता से लेकर बीएसए को तलब करके जानकारी चाही तो उन्होंने बताया कि विद्यालय भवन को लेकर मामला कोर्ट में विचाराधीन है जिसके कारण ही भवन नहीं बन पा रहा है। डीएम ने मामले की फाइल तलब करके शीघ्र ही भवन निर्माण कराए जाने की बात कही।

किसान यूनियन द्वारा आंगनबाड़ी भवन के निर्माण में अनियमितता का मामला उठाए जाने पर जिलाधिकारी ने डीसी मनरेगा को भेजकर जांच करके रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने विभिन्न 27 मामलों का निस्तारण करते हुए शेष शिकायतों का निस्तारण करने के लिए विभागाध्यक्षों को मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए।

इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी मेधा रूपम, अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शर्मा, उप जिलाधिकारी राजीव कुमार शुक्ल, तहसीलदार तपन कुमार मिश्र, डीपीआरओ व डीएसओ सहित जनपद व तहसील स्तरीय अधिकारीगण मौजूद रहे ।

Comments