जीर्णोद्धार के उपरांत स्वास्थ्य उपकेंद्र का शुभारंभ

जीर्णोद्धार के उपरांत स्वास्थ्य उपकेंद्र का शुभारंभ
  • भाजपा नेत्री व सीएमओ ने काटा फीता, ग्राम प्रधान की सराहना

कैराना। अकबरपुर सुन्हेटी में खंडहर में तब्दील हो चुके स्वास्थ्य उपकेंद्र का जीर्णोद्धार कराया गया है। इसके उपरांत तैयार हुए स्वास्थ्य उपेकंद्र का शुभारंभ भाजपा नेत्री मृगांका सिंह ने फीता काटकर किया। अब यहां के बाशिंदों को इलाज के लिए कैराना तक के चक्कर काटने नहीं पड़ेंगे।

   बताया गया है कि खादर इलाके के गांव अकबरपुर सुन्हेटी में स्वास्थ्य उपकेंद्र दुर्दशा का शिकार था। आलम यह था कि यहां लोग जाने से भी कतराया करते थे। भवन जर्जर होने के कारण डाक्टरों की तैनाती भी नहीं थीं, जिस कारण इलाज के लिए रोगियों को इधर-उधर भटकना पड़ता था। ग्राम प्रधान दाऊद अली ने स्वास्थ्य उपकेंद्र के जीर्णोद्धार कराने का बीड़ा उठाया। लाखों के बजट से जीर्णोद्धार के उपरांत उपकेंद्र तैयार हो चुका है। सोमवार को वरिष्ठ भाजपा नेत्री मृगांका सिंह एवं सीएमओ डा. संजय भटनागर ने संयुक्त रूप से स्वास्थ्य उपकेंद्र का फीता काटकर शुभारंभ किया। तत्पश्चात उन्होंने उपकेंद्र का भ्रमण करते हुए संतुष्टि का इजहार किया।

उपकेंद्र में औषद्यि वितरण कक्ष, प्रसव कक्ष, एएनएम कक्ष सहित शौचालय की व्यवस्था कराई गई है, जहां पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने भी बैठना शुरू कर दिया है। इस अवसर पर मृगांका सिंह ने कहा कि उपकेंद्र को देखकर मन बड़ा ही प्रसन्न हैं, क्योंकि इलाके में उन्होंने किसी गांव में ऐसा उपकेंद्र नहीं देखा है। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधान इसके लिए बधाई के पात्र हैं। उन्होंने प्रधान द्वारा गांव में कराए जा रहे विकास कार्यों की भी सराहना ही। इससे पूर्व महिलाओं द्वारा मृगांका सिंह का फूल-मालाओं से जोरदार स्वागत भी किया गया। शुभारंभ के पश्चात मिष्ठान का वितरण किया गया। इस अवसर पर खंड शिक्षा अधिकारी राज लक्ष्मी पांडेय,  जिला पंचायत सदस्य अनुज चौहान, ग्राम प्रधान दाऊद अली आदि मौजूद रहे।

 

Comments