पुलिस स्मृति दिवस पर कोतवाली का उद्घाटन

पुलिस स्मृति दिवस पर कोतवाली का उद्घाटन
  • शहीद अंकित तोमर के पिता को किया गया सम्मानित

वाज़िद अली 

कैराना।

जीर्णोद्धार के उपरांत तैयार हुए पुलिस कार्यालयों का एसपी अजय कुमार ने पुलिस ​शहीद दिवस के अवसर पर उद्घाटन किया। इस अवसर पर शहीद अंकित तोमर के पिता को सम्मानित भी किया गया   सोमवार को एसपी अजय कुमार कोतवाली कैराना पहुंचे। जहां उन्होंने जीर्णोद्धार के उपरांत तैयार हुए कार्यालयों का उद्घाटन किया। वहीं, पुलिस स्मृति दिवस पर वर्ष 2018 में दुर्दांत अपराधी साबिर जंधेडी से मुठभेड़ के दौरान शहीद हुए जांबाज कांस्टेबल अंकित तोमर को नमन किया गया। एसपी ने कहा कि हमेशा ऐसे जांबाज लोग मरते नहीं, बल्कि शहादत को प्राप्त होते है। उनकी शहादत को कभी भी विस्मृत नहीं किया जा सकता। उन्होंने शहीद के पिता जयपाल सिंह तोमर को उपहार भेंट कर सम्मानित किया।

एसपी ने यह भी कहा कि किसी व्यक्ति को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी गई है। ऐसा कोई करता है, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में अवैध धंधा करने करने वाले लोगों के बारे में जो व्यक्ति जानकारी देगा, उसे गोपनीय रखा जाएगा और कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

एसपी ने कहा कि कोतवाली में फरियाद लेकर आने वाले लोगों से पुलिस मधुर व्यवहार अपनाएं। सबको समान सम्मान मिलना चाहिए, चाहे वो किसी जाति व मजहब से हो तथा न्याय प्राथमिकता में होना चाहिए। एसपी ने कोतवाली प्रभारी निरीक्षक यशपाल धामा द्वारा कराये गए सौन्दर्यकरण की भी मुक्त कंठ से प्रशंसा की। इस दौरान एसडीएम डा. ​अमित पाल शर्मा, सीओ प्रदीप सिंह, पालिकाध्यक्ष हाजी अनवर हसन आदि मौजूद रहे।

 

हत्याओं के विरोध में हड़ताल पर रहे अधिवक्ता

वाज़िद अली 

कैराना। प्रदेश में हुई अधिवक्ताओं की हत्या के विरोध में बार एसोसिएशन के अधिवक्ता हड़ताल पर रहे।   सोमवार को बार एसोसिएशन की एक बैठक बार भवन में अध्यक्ष रामकुमार वशिष्ठ की अध्यक्षता व सहसचिव प्रदीप कुमार शर्मा के संचालन में आयोजित की गई। बैठक में अधिवक्ताओं ने प्रदेश में हो रही अधिवक्ताओं की हत्या पर रोष व्यक्त किया। कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि प्रदेश सरकार के लिए अधिवक्तओं की हत्या कोई मायने नहीं रखती है। पहले बार काउंसिल उप्र की चेयरमैन दरवेश सिंह की हत्या और इसके बाद लगातार हो रही हत्या जैसी घटनाओं से अधिवक्ताओं में भारी रोष है। इसके साथ ही वह अधिवक्ताओं की सुरक्षा हेत ज्ञापन भी दिया देंगे।

 

शांतिभंग में चालान

कैराना।  सरकारी नल के पास खड़े होकर लोगों के साथ में गाली-गलौज कर रहे अफसर निवासी इस्सोपुर खुरगान को पुलिस ने पकड़ लिया। पुलिस ने शांतिभंग की आशंका में चालान कर उसे कोर्ट में पेश कर ​दिया है।

--------------

Comments