अहिरौली क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 50 हजार की संपत्ति राख

अहिरौली क्षेत्र में शॉर्ट सर्किट से लगी आग में 50 हजार की संपत्ति राख

वीरेंद्र कुमार यादव

कप्तानगंज,कुशीनगर।

अहिरौली थाना क्षेत्र के ग्राम सेंदुआर में शार्ट सर्किट से लगी आग में लगभग 50 हजार रूपए से अधिक संपत्ति की जलकर नष्ट हो गई है।

बताते चले कि सेंदुआर गांव निवासी फल व्यवसायी सुदामा गुप्ता पुत्र रामधनी गुप्ता अपने घर के प्रथम तल पर कट्रेन से बने दो कमरे का घर है। जिसमें एक कमरे में भूसा तथा दूसरे कमरे में फल के कैरेट,गेहूं, चावल व अन्य व्यवसायी व घरेलू सामान रखा था,दूसरे कमरे में  बीती रात बिजली की शॉर्ट सर्किट से कमरे में आग लग गई जिससे कमरे में रखा 50 कैरेट फल ,साइकिल,पंखा ,कीमती कपड़े जल गए।

यह घटना बीती रात 11:30 पर हुई और जब कमरे से धुआं निकलने लगे तो गृहस्वामी सुदामा गुप्ता की दम घुटने पर उठा तो देखा कमरे में आग लग गई है और चीखना चिल्लाना शुरू किया और तभी आस पास के पड़ोसी भी आ गए और आग बुझाने लगे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और सामान जल कर नष्ट हो गए थे।

किसी ने घटना की सूचना थानाध्यक्ष अहिरौली बाजार को दिया वे मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों के सहयोग से आग बुझाने में मदद किया और किसी तरह से आग पर नियंत्रण पाया गया। मौके पर 100 नंबर की पुलिस भी पहुंची।

घटना की सूचना पर आज सुबह लेखपाल रवि कांत मौके पर पहुंचे और जले हुए सामानों का आकलन में लगभग ₹50000 का अनुमानित नुकसान बताया।

Comments