बेरी स्टेट गांव में जवारा जुलूस में उमड़ा आस्था का सैलाब

बेरी स्टेट गांव में जवारा जुलूस में उमड़ा आस्था का सैलाब

कुरारा थाना क्षेत्र के बेरी गांव में द्ववादशी के जवारा जुलूस निकाला गया है। भक्तों के द्वारा जवारा दर्शन के बाद नगर मे भ्रमण काल का सिलसिला शुरू हुआ।

जानकारी के मुताबिक बेरी गांव की केवटरा मुहल्ले पर विराजमान माता काली के मंदिर से जवारा निकाले गये। इसके साथ ही दुर्गा माता मंदिर, सहित अन्य देवी मंदिरों से भक्तों के द्वारा भक्ति भाव के साथ जवारा निकाले गए है। जवारा जुलूस के साथ भक्त गाल में सांग छेदकर माता के प्रति समपर्ण की भावना का प्रदर्शन कर रहे थे।

जय माता की जयकारों के साथ जवारा जुलूस नगर के विभिन्न मार्गो से निकाले गए है। जवारा जुलूस के लिए भक्तों के द्वारा माता के वाहन की आकषर्ण ढंग से सजाया गया था। विभिन्न मार्गो से निकाले गए जवारा जुलूस का देर रात को पूर्ण हुआ। जिसके साथ साथ जवारों का विसर्जन किया गया है। गांव में भी भक्तों के द्वारा श्रद्धा व भक्ति के साथ जवारा जुलूस निकाला गया है।

यहां दर्जन भर से अधिक लोगों ने अपने घरों में पर जवारा रखे थे। वे लोग भी सामिल रहे। दस दिन तक विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करने के बाद भक्तों के द्वारा जवारा जुलूस के बाद जवारों का विसर्जन किया गया है। काली माता के स्थान से लेकर मेन बाजार से होते हुये किले, एंव सभी जवारे दुर्गा माता मंदिर पर एकत्रित हुये ।

बडी देवी माता मंदिर के बाद फिर गांव भ्रमण होते हुये । बेतवा नदी के तट पर जवारों का विसर्जन किया गया है। जिस हजारो भक्तो मे लोग बाग मौजूद रहे।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments