लोकसभा आम चुनाव 2019 बारे फ्लैक्स बोर्ड और वाहनो के द्वारा मतदाताओ को किया जा रहा जागरूक

लोकसभा आम चुनाव 2019 बारे फ्लैक्स बोर्ड और वाहनो के द्वारा मतदाताओ को किया जा रहा जागरूक

लोकसभा आम चुनाव 2019 बारे फ्लैक्स बोर्ड और वाहनो के द्वारा मतदाताओ को किया जा रहा जागरूक, जिला के विभिन्न शैक्षणिक संस्थानो में लगभग 7 हजार युवाओं को दिलवाई सुगम मतदान की शपथ, सरल केन्द्रो की अप्वाईंटमेंट व रिसिप्ट स्लीपो के माध्यम से तथा जिला की वैबसाईट, फेसबुक व ट्ïवीटर के माध्यम से भी मतदाताओं को किया जा रहा जागरूक   

करनाल 5 अप्रैल,   मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन नए-नए तरीको से प्रचार में लगा है। करनाल के अतिरिक्त उपायुक्त व आर.टी.ए. सचिव अनिश यादव के निर्देश पर पासिंग वाले तथा सभी कॉमर्शियल वाहनो पर स्टीकर लगाए जा रहे हैं। इसी प्रकार टोल प्लाजा से गुजरते यात्रियो को फ्लैक्स के माध्यम से आगामी लोकसभा चुनाव और वोट के महत्व बारे जागरूक किया जा रहा है। इस प्रक्रिया में बसताड़ा टोल पर लगे मैनेजर मनीष कुमार भी अपना सहयोग दे रहे हैं।  इसी प्रकार नागरिको को विभिन्न विभागो की सेवाएं उपलब्ध करवा रहे जिला के सरल केन्द्रो में दी जाने वाली अप्वाईंटमेंट व रिसिप्ट की स्लीपो पर 12 मई को होने वाले चुनाव की जानकारी दी जा रही है। इस जानकारी में मतदाताओं से वोट डालने की अपील की गई है। जिला की वैबसाईट, फेसबुक व ट्ïवीटर के माध्यम से भी मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है।   

 जागरूकता की कड़ी मे शुक्रवार को अतिरिक्त उपायुक्त ने नीलोखेड़ी स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में युवा मतदाताओं को सम्बोधित किया और अपने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखने के लिए आगामी 12 मई अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की। विद्यार्थियों ने शपथ ली कि वे स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को बनाकर रखेंगे और निर्भिक होकर बिना किसी प्रलोभन के अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। 

 दूसरी ओर अतिरिक्त उपायुक्त के निर्देश पर जिला के बल्ला स्थित आई.टी.आई., मटकमाजरी के राजकीय कॉलेज, पंडित चिरंजी लाल स्नातकोत्तर महाविद्यालय, दयाल सिंह कॉलेज, आर.पी.आई.आई.टी. बसताड़ा, शहर के सिनीयर सेकेण्ड़ी स्कूल तथा मूलचंद जैन औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में पढ़ रहे लगभग 7 हजार युवाओं ने 12 मई को होने वाले चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली।  

 अतिरिक्त उपायुक्त ने मतदाताओं से अपनी अपील में कहा है कि वोट डालना उनका अधिकार है और कर्तव्य भी। चुनाव 5 साल के बाद आता है, लेकिन वोट डालने के लिए एक ही दिन मिलता है, जिससे मतदाता अपनी पसंद के प्रत्याशी को चुन सकते हैं। वोट प्रत्येक मतदाता की ताकत है। लेकिन यह ताकत तभी कायम रह सकती है, जब बड़ी संख्या में लोग विशेषकर युवा वोट डालने मतदान केन्द्र पर जाएं। 

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments