7 जुलाई को सुबह 8 बजे से 4 बजे तक होगा चुनाव, मतदान के बाद होगी मतगणना - एडीसी अनीश यादव

7 जुलाई को सुबह 8 बजे से 4 बजे तक होगा चुनाव, मतदान के बाद होगी मतगणना - एडीसी अनीश यादव
  • जिले में 2 गांवों में सरपंच पद के लिए तथा 20 गांवों में 22 पंच पदों के लिए होगा चुनाव

करनाल 11 जून, अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अनीश यादव ने हरियाणा पंचायती राज (निर्वाचन) नियम 1994 के नियम 24 के तहत शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिले में सरपंच और पंचों के निर्वाचन का नोटिस जारी किया है।

जारी किए गए नोटिस के तहत आगामी 7 जुलाई को प्रात: 8 बजे से सायं 4 बजे तक मतदान करवाया जाएगा तथा मतों की गणना मतदान पूर्ण होने के तुरंत बाद संबंधित मतदान केन्द्र में ही की जाएगी। इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि आगामी 15 जून से 21 जून तक प्रात: 10 बजे से सायं 3 बजे तक नामांकन लिए जाएंगे तथा इसी निर्धारित समय के दौरान उम्मीदवार रिटर्निंग अधिकारी को अपनी अयोग्यता से संबंधित प्रपत्र भी दे सकते हैं। नामांकनों की जांच 22 जून को प्रात: 10 बजे से की जाएगी। आगामी 24 जून को सायं 3 बजे तक उम्मीदवार अपना नामांकन वापिस ले सकते हैं। 24 जून को ही सायं 3 बजे के उपरांत चुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों की सूची तैयार करने तथा चुनाव चिन्ह आबंटित करने का कार्य किया जाएगा।

असंध खंड के इन गांवों में होगा चुनाव
अतिरिक्त उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अनीश यादव ने बताया कि असंध के गांव बंदराला में सरपंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय बंदराला में रिटर्निंग अधिकारी इतिहास विषय के प्राध्यापक रविन्द्र सिंह को दे सकते हैं। गांव कोलखेड़ा के वार्ड नं0 3 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला कोलखेड़ा में रिटर्निंग अधिकारी गणित विषय के प्राध्यापक गुरमीत सिंह को दे सकते हैं। गांव न्यूझिंडा के वार्ड नं0 2 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला न्यूझिंडा में रिटर्निंग अधिकारी पीजीटी सुरेश कुमार दीक्षित को दे सकते हैं। गांव दुपेड़ी के वार्ड नं0 10 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय माध्यमिक विद्यालय दुपेड़ी में रिटर्निंग अधिकारी संस्कृत अध्यापक सतपाल शर्मा को दे सकते हैं। गांव डेरा फूला सिंह के वार्ड नं0 7 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला डेरा फूला सिंह में रिटर्निंग अधिकारी सी एण्ड वी संस्कृत हरि राम को दे सकते हैं। गांव मर्दानहेड़ी के वार्ड नं0 4 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला मर्दानहेड़ी में रिटर्निंग अधिकारी पीजीटी राजनैतिक शास्त्र रातकुमार को दे सकते हैं।  गांव खेड़ी सर्फअली के वार्ड नं0 13 व 14 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय खेड़ी सर्फअली में रिटर्निंग अधिकारी पीजीटी इतिहास विनोद कुमार को दे सकते हैं। गांव रत्तक के वार्ड नं0 2 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बाहरी में रिटर्निंग अधिकारी अंग्रेजी विषय के प्राध्यापक वजीर सिंह को दे सकते हैं।

 

कुंजपुरा खंड के इन गांवों में होगा चुनाव
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अनीश यादव ने बताया कि कुंजपुरा खंड के बड़ागांव में वार्ड नं0 17 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय बड़ागांव में रिटर्निंग अधिकारी गणित विषय के प्राध्यापक भारत भूषण को दे सकते हैं। इसी प्रकार गांव गढ़पुर खालसा के वार्ड नं0 4 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक विद्यालय गढ़पुर खालसा में रिटर्निंग अधिकारी गणित अध्यापक मान सिंह को दे सकते हैं। गांव कलसौरा के वार्ड नं0 8 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक विद्यालय कलसौरा में रिटर्निंग अधिकारी एसएस अध्यापक रविन्द्र सिंह को दे सकते हैं।

 

 करनाल खंड के इस गांव में होगा चुनाव
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अनीश यादव ने बताया कि करनाल खंड के गांव नलवीपार टिल्ला में वार्ड नं0 5 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला में रिटर्निंग अधिकारी गणित अध्यापक सुरेश पुरी को दे सकते हैं।

 

नीलोखेड़ी खंड के इन गांवों में होगा चुनाव
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अनीश यादव ने बताया कि नीलोखेड़ी खंड के गांव ललयानी में वार्ड नं0 7 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला में रिटर्निंग अधिकारी एसएसएम जय प्रकाश को दे सकते हैं। इसी प्रकार गांव गालिब खेड़ी के वार्ड नं0 2 व 5 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक विद्यालय गालिब खेड़ी में रिटर्निंग अधिकारी एसएसएम जसमेर सिंह को दे सकते हैं। गांव कारसाडोड के वार्ड नं0 12 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय उच्च विद्यालय कारसाडोड में रिटर्निंग अधिकारी साईंस अध्यापक राजपाल को दे सकते हैं। गांव ऐबली खालसा के वार्ड नं0 7 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला ऐबली खालसा में रिटर्निंग अधिकारी साईंस अध्यापक महेन्द्र सिंह को दे सकते हैं। 

 

 करनाल खंड के इस गांव में होगा चुनाव
जारी नोटिस के अनुसार निसिंग खंड के गांव रणजीत नगर के वार्ड नं0 3 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला रणजीत नगर में रिटर्निंग अधिकारी हिन्दी अध्यापक अशोक कुमार को दे सकते हैं। 

 

इंद्री खंड के इन गांवों में होगा चुनाव
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार इंद्री खंड के गांव जनेसरों के सरपंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला जनेसरों में रिटर्निंग अधिकारी साईंस अध्यापक विजय पाल सिंह को दे सकते हैं।  इसी प्रकार गांव गांधीनगर के वार्ड नं0 7 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला गांधीनगर में रिटर्निंग अधिकारी हिन्दी अध्यापक सुरेश चंद को दे सकते हैं।

 

घरौंडा खंड के इन गांवों में होगा चुनाव
जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार घरौंडा खंड के गांव कलहेड़ी के वार्ड नं0 6 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय माध्यमिक विद्याालय कलहेड़ी में रिटर्निंग अधिकारी टीजीटी विज्ञान जितेन्द्र कुमार को दे सकते हैं। इसी प्रकार गांव कोहंड के वार्ड नं0 18 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला कोहंड में रिटर्निंग अधिकारी गणित प्राध्यापक ओम प्रकाश को दे सकते हैं। गांव पीर बड़ौली के वार्ड नं0 2 के पंच पद के लिए उम्मीदवार अपना नामांकन राजकीय प्राथमिक पाठशाला पीर बड़ौली में रिटर्निंग अधिकारी टीजीटी हिन्दी मुकेश नारंग को दे सकते हैं।

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments