मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की जिला अधिकारी ने की समीक्षा बैठक

मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की जिला अधिकारी ने की समीक्षा बैठक
  • आईजीआरएस पर प्राप्त शिकायतों में रुचि ना लेने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश

आज जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह  ने विकास भवन सभागार में आइजीआरएस पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों के संबंध में समीक्षा बैठक का आयोजन किया उन्होंने  कहा यह देखने में आया है कि आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर आ रही शिकायतों के निस्तारण में अधिकारियों द्वारा रूचि नहीं ली जा रही है न ही अधिकारियों द्वारा आई0जी0आर0एस0 पोर्टल प्रत्येक दिवस देखा जा रहा है,

यह अत्यन्त खेद का विषय है। यह बात जिलाधिकारी श्री इन्द्र विक्रम सिंह ने कलेक्ट्रेट कार्यालय कक्ष में आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा बैठक के दौरान कही। उन्होंने कहा कि आई0जी0आर0एस0 पोर्टल को अधिकारी प्रत्येक दिवस देखें, प्राप्त षिकायतों का त्वरित निस्तारण करें। लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। 

श्री सिंह ने विभागों को प्राप्त होने वाली आई0जी0आर0एस0 पोर्टल शिकायतों की समीक्षा की, जिसमें ददरौल के प्रभारी चिकित्साधिकारी के आई0जी0आर0एस0 पोर्टल पर 42 डिफाल्टर, व प्रभारी चिकित्साधिकारी विकास खण्ड खुटार की 20 डिफाल्टर, तथा प्रभारी चिकित्साधिकारी खुदागंज की 21 शिकायतें डिफाल्टर की श्रेणी में पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सम्बन्धितों को एडवर्स इंट्री देने के निर्देष सम्बन्धित अधिकारी को दिये।

 

उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देष दिये कि समस्त प्रभारी चिकित्साधिकारियों को आई0जी0आर0एस0 पोर्टल की ट्रेनिंग दी जाये। ताकि भविष्य में समय रहते शिकायतों का निस्तारण चिकित्साधिकारियों द्वारा किया जा सके। 
बैठक में आये हुए अधिकारियों से जिलाधिकारी ने कहा कि प्रत्येक सप्ताह में एक बार आई0जी0आर0एस0 की बैठक कर समीक्षा की जाएगी। उन्होंने कड़े शब्दों में कहा कि आई0जी0आर0एस0 पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर अधिकारी प्रतिदिन करना सुनिष्चित करें। आगामी होने वाली बैठक में तैयारी के साथ आएॅ लापरवाही पाये जाने पर सम्बन्धितों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएगी।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) श्री नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) श्री अमर पाल सिंह, नगर मजिस्ट्रेट श्रीमती विनीता सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 आर0पी0रावत, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी श्री शैलेन्द्र कुमार आर्या, प्रभारी अधिकारी आई0जी0आर0एस0/प्रभारी जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी श्री दिनेष षर्मा सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

 

 

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Comments