कसगंजा में स्वच्छता अभियान की उड़ाई जा रही धज्जियां

कसगंजा में स्वच्छता अभियान की उड़ाई जा रही धज्जियां

पीलीभीत - 

जहां एक ओर केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक सफाई के नाम पर करोड़ों रुपया खर्च कर रही है वहीं प्रशासनिक अधिकारी लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं इससे सरकार का स्वच्छ भारत अभियान फेल होता नजर आ रहा है।

विकासखंड पूरनपुर के ग्राम पंचायत कबीरपुर कसगंजा में नाली एवं सड़कों का निर्माण ना होने से गंदगी सड़कों पर बह रही है। वार्ड नंबर 7 में सड़क पर गंदगी भरी है नालियां टूटी होने की वजह से पानी सड़क पर भरा रहता है लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

ग्राम प्रधान द्वारा अपने चहेते लोगों के मोहल्लों में विकास कार्य कराए जा रहे हैं लेकिन वार्ड नंबर 7 में उपेक्षा के कारण विकास नहीं कराया जा रहा है जिसकी शिकायत ग्राम पंचायत वार्ड नंबर 7 के सदस्य रमेश मिश्र ने कई बार मंगल दिवस मुख्यमंत्री पोर्टल पर की लेकिन आज तक इस सड़क का निर्माण नहीं कराया गया।

जिस कारण इस मोहल्ले के वासी नर्क में जिंदगी जीने को मजबूर हैं ग्राम पंचायत में नालियों की सफाई ना होने से नालियों में गंदगी भरी है सफाई कर्मचारी भी नदारद रहता है।

सरकार सफाई के नाम पर करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रही हैं लेकिन कुछ ग्राम प्रधान एवं ग्राम पंचायत सचिव की लापरवाही के कारण गांव की सफाई व्यवस्था काफी लचर हो गई है ग्राम पंचायत कबीरपुर कसगंजा में कई मोहल्ले आज भी विकास से अछूते हैं वार्ड नंबर 7 के निवासियों ने ग्राम प्रधान जैसे जब नाली एवं खरंजा की मांग की तो उन्होंने कह दिया

कि जब तुम हमारी पार्टी के नहीं हो जब तुम्हारी पार्टी का प्रधान बने तब सड़क बनवा लेना उपेक्षा का शिकार हुए ग्रामीण नर्क में जिंदगी जीने को मजबूर हैं लेकिन ग्राम प्रधान द्वारा सड़क एवं नाली का निर्माण नहीं कराया जा रहा है

जहां एक और केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकार तक सफाई का ढिंढोरा पीट रही हैं वही ग्राम पंचायत में गंदगी सड़कों पर बह रही है विभागीय अधिकारियों द्वारा भी इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

वार्ड नंबर 7 के पंचायत सदस्य रमेश मिश्र एवं ग्रामीणों ने मांग की है कि जल्द से जल्द नाली एवं सड़क का निर्माण कराया जाए।

Comments