काशी विद्यापीठ के वीसी ने किया औचक निरीक्षण, खाली मिला कार्यालय तो चढ़ाया ताला

काशी विद्यापीठ के वीसी ने किया औचक निरीक्षण, खाली मिला कार्यालय तो चढ़ाया ताला

काशी विद्यापीठ के वीसी ने किया औचक निरीक्षण, खाली मिला कार्यालय तो चढ़ाया ताला


डीन, हेड व शिक्षक भी मिले गायब, में बैठे छात्रों को वीसी ने खुद पढ़ाया

वाराणसी. महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो.टीएन सिंह ने शुक्रवार को फिर एक्शन में आये। शुक्रवार को वीसी ने मानविकी, समाज कार्य व विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संकाय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान किसी संकाय में डीन, हेड से लेकर शिक्षक तक गायब मिले। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी की स्थिति सबसे खराब मिली। यहां पर कार्यालय में एक भी कर्मचारी नहीं मिलने पर वीसी ने उसे बंद करा दिया। खाली कक्षा मिलने पर छात्रों को पढ़ा कर शिक्षकों को अपने कर्त्तव्य पालन का भी संदेश दिया। इसके बाद गायब शिक्षक व कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दी है यदि फिर से कक्षा से अनुपस्थित मिलते हैं तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी।

काशी विद्यापीठ के वीसी प्रो.टीएन सिंह ने मानविकी संकाय के उर्दू, हिन्दी, अंग्रेजी, इतिहास विभाग के औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीन व हेड के साथ कुछ शिक्षक भी गायब मिले। यहां का निरीक्षण करने के बाद वीसी सीधे विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संकाय पहुंचे। यहां की स्थित भी बहुत खराब मिली। मौके पर डीन गायब थी कुछ विभागों के शिक्षक उपस्थित थे। वीसी ने भूगोल की खाली पड़ी कक्षा में बैठे छात्रों को कुछ देर तक पढ़ाया। वीसी जब संकाय के कार्यालय पहुंचे तो वहां पर एक भी कर्मचारी नहीं मिला। इसके बाद वीसी का गुस्सा सांतवे आसमान पर पहुंच गया। वीसी ने कहा कि जब कार्यालय में कर्मचारी ही नहीं है तो इसे खुले रखने का क्या मतलब। वीसी के निर्देश पर वहां के कार्यालय पर ताला चढ़ा दिया गया। वीसी ने समाज कार्य विभाग का भी निरीक्षण किया। वीसी ने प्रयोगशाला से लेकर विभागों की सफाई व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान देते हुए आवश्यक निर्देश दिया। परिसर में शिक्षकों व कर्मचारियों का गायब रहने नया मुद्दा नहीं है लेकिन जिस तरह से वीसी ने निरीक्षण कर गायब शिक्षक व कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दी है उससे हड़कंप मच गया है। निरीक्षण के दौरान चीफ प्राक्टर प्रो.शम्भु उपाध्याय, डा.अमरेन्द्र सिंह, डा.सुमन ओझा आदि शिक्षक व कर्मचारी उपस्थित रहे।

पूर्व हेड के साथ मारपीट प्रकरण पर होगा कमेटी का गठन

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के शारीरिक शिक्षा विभाग के पूर्व हेड डा.सुशील गौतम से मारपीट प्रकरण की जांच के लिए कमेटी का गठन होगा। शिक्षकों के प्रतिनिधिमंडल ने वीसी प्रो.टीएन सिंह से भेंट कर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की थी इस पर ही वीसी ने कहा कि कमेटी का गठन कर मामले की जांच करायी जायेगी। दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जायेगी। बताते चले कि कुछ दिन पहले पूर्व हेड के साथ कुछ छात्रों ने मारपीट की थी जिसके बाबत सिगरा थाने में एससी/एसटी एक्ट सहित विभिन्न धाराओं में नामजद मुकदमा दर्ज है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Support to Swatantra Prabhat Media

T & C Privacy

Loading...
Loading...

Comments