खबर का असर--- तहसील कर्मचारियों ने गॉव पहुॅच कर कराया जलनिकास

खबर का असर--- तहसील कर्मचारियों ने गॉव पहुॅच कर कराया जलनिकास


ग्रामीणो को जलभराव से मिली निजात

 रिपोर्ट - नृपेन्द्र तिवारी/ सुरेश कुमार


सुबेहा बाराबंकी।

ब्लाक हैदरगढ़ अन्तर्गत खानपुर गॉव मे काफी दिनों से जलनिकासी न होने के कारण जलभराव की स्थिति बनी हुयी थी, जिससे प्राथमिक विद्यालय सहित गॉव की गलियां जलमग्न हो गयी थी। इस खबर को स्वतंत्र प्रभात ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था।

जलभराव के मामले को संज्ञान मे लेकर आज दोपहर राजस्व विभाग के दर्जनों कर्मचारियों ने गॉव पहुॅच कर ग्रामीणो की समस्याओ को सुना और जलनिकासी की व्यवस्था करायी। ग्रामीणो का कहना था किया गॉव मे जलनिकासी के लिये नाले की व्यवस्था नही थी जिससे हर वर्ष बरसात का पानी लोगो के घरो मे घुस जाता था यही नही गॉव मे बने प्राथमिक विद्यालय मे भी जलभराव की स्थिति पैदा हो जाती थी जिससे बच्चो की पढायी पूरी तरह से ठप्प हो जाया करती थी।

गॉव मे नाला खुदवाने की शिकायत कई बार ग्रामीणों ने उच्चाधिकारियो से किया था, लेकिन किसी भी अधिकारियो ने समय रहते इस ओर ध्यान देना मुनासिब नही समझा इधर एक फखवारे से हो रही मूशलाधार बरिश के चलते गॉव मे जल भराव की समस्या और भी बन गयी।

जब इस मामले की जानकारी बाराबंकी स्वतंत्र प्रभात टीम को हुयी तो खानपुर गॉव पहुॅचकर जलभराव की खबर को प्रमुखता से प्रकाशित किया था जिसके जलते आज दोपहर गॉव मे राजस्व टीम पहुॅच कर नाली खुदवाया और जल निकासी की व्यवस्था करायी।   

 

Comments